India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे वाली जगह पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, बचाव कार्यों का लिया जायजा

10:18 AM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने गुरुवार को उस दुर्घटना के बाद बहाली कार्य और बचाव कार्यों का निरीक्षण किया, जिसमें एक दिन पहले बिहार में कामाख्या-बाउंड नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। केंद्रीय राज्य मंत्री चौबे ने कहा, यह भयावह दृश्य है। मैं बचाव अभियान में समर्थन के लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद देता हूं, हजारों लोग अपना सारा काम छोड़कर मदद के लिए यहां पहुंचे।

पटना एम्स में घायलों का चल रहा है इलाज

मंत्री ने कहा कि परिचालन बहाल करने का काम जारी है और जांच शुरू हो गयी है, चौबे ने कहा, जैसे ही मुझे खबर मिली, मैंने रेल मंत्रालय से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक सभी विभागों को सूचित किया। बचाव अभियान शुरू हो गया है और अस्पतालों को घायलों को लेने के लिए तैयार रहने के लिए सूचित किया गया है। मंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज पटना एम्स में चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं।

जानिए बक्सर दुर्घटना की पूरी डिटेल्स

कल रात करीब साढ़े नौ बजे बिहार के बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन पर नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा है। बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतर जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और लगभग 70 लोग घायल हो गए। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या जा रही थी, तभी पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर डिवीजन के रघुनाथपुर स्टेशन के पास यह हादसा हुआ।

Advertisement
Next Article