India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar Weather : उमस भरी गर्मी से मिली राहत, पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में इंद्रदेव मेहरबान

09:34 AM Jun 28, 2024 IST
Bihar Weather
Advertisement

Bihar Weather : बीते दो महीने से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। गुरुवार को पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में मानसून की पहली बारिश हुई। तेज हवा व गरज-तड़क के साथ पटना में सर्वाधिक बारिश 43.0 मिमी दर्ज की गई। उमस के बाद पटना में इंद्रदेव मेहरबान दिखे। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। अगले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Highlight : 

मानसून की पहली बारिश

मानसून की पहली झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। पटना में तेज हवा और गरज के साथ सबसे अधिक 43.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। अगले 24 घंटे में पश्चिमी व पूर्वी चंपारण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। छिटपुट बारिश के बीच खासकर राजधानी पटना में गुरुवार को मानसून की पहली झमाझम बारिश हुई। उमस के बाद पटना में इंद्रदेव मेहरबान दिखे।

बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, शुक्रवार को पटना सहित प्रदेश के सभी भागों में गरज-तड़क के साथ हल्की बारिश की संभावना है। जबकि, पूर्वी व पश्चिम चंपारण में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि बारिश के कारण जहां एक ओर तापमान में गिरावट आई तो दूसरी ओर लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राज्य के दरभंगा, बेतिया, मोतिहारी, नवादा समेत अन्य जगहों पर बारिश से मौसम सामान्य बना रहा।



प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई। गाेपालगंज में 91.4 मिमी, सुपौल के बौसा में 85.6 मिमी, मुजफ्फरपुर के सरिया में 66.4 मिमी, सुपौल में 64.2 मिमी, किशनगंज के बहादुरगंज में 54.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, शिवहर के पीपराही में 47.4 मिमी, किशनगंज के टेढ़ागाछ में 46.4 मिमी, मुजफ्फरपुर के कुढ़नी में 36.8 मिमी, वैशाली में 35.4 मिमी, मुजफ्फरपुर के रेवाघाट में 32.2 मिमी, सुपौल के निर्मली में 27.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इसके अलावा, गुरुवार को गया में 4.3 मिमी, भागलपुर में चार मिमी, मुजफ्फरपुर में 2.3 मिमी, छपरा में 1.5 मिमी, भोजपुर में 4.6 मिमी, औरंगाबाद में 6.6 मिमी, अरवल में 6.3 मिमी, मुंगेर में 5.9 मिमी बारिश दर्ज की गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article