India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar के शिक्षा मंत्री ने Ram Mandir पर दिया विवादित बयान, कही ये बड़ी बात

10:43 AM Jan 08, 2024 IST
Advertisement

Bihar: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का दिन आने से पहले कोई न कोई नया विवाद हो रहा है दरअसल, बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर ने भगवान राम पर अपने बयान से एक और विवाद खड़ा कर दिया है और कहा है कि अगर लोग बीमार पड़ जाएंगे या घायल हो जाएं तो वे मंदिर जाने के बजाय चिकित्सा की तलाश करेंगे। शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, यदि आप घायल हो जाएंगे, तो आप कहां जाएंगे? मंदिर या अस्पताल? यदि आप शिक्षा चाहते हैं और अधिकारी, विधायक या सांसद बनना चाहते हैं, तो क्या आप मंदिर या स्कूल जाएंगे? चंद्र शेखर ने लोगों को छद्म हिंदुत्व और छद्म राष्ट्रवाद से सावधान रहने का सुझाव भी दिया।

RJD विधायक फतेह बहादुर को दिया समर्थन

RJD विधायक फतेह बहादुर सिंह को अपना समर्थन देते हुए उन्होंने कहा कि सिंह ने वही कहा जो सावित्रीबाई फुले ने कहा था। उन्होंने कहा, फतेह बहादुर सिंह (राजद विधायक) ने वही बात कही जो सावित्रीबाई फुले ने कही थी। यहां गलत क्या है? उन्होंने सावित्रीबाई फुले को उद्धृत किया। क्या शिक्षा आवश्यक नहीं है? हमें छद्म हिंदुत्व और छद्म राष्ट्रवाद से सावधान रहना चाहिए। फ़तेह बहादुर सिंह ने पोस्टर लगाए जिनमें शिक्षा के गुणों का बखान करते हुए मंदिरों के बारे में अपमानजनक बातें कही गईं हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री ने आगे दावा किया कि जिन साइटों को आवंटित किया गया है, उन्हें शोषण की साइट बना दिया गया है। उन्होंने कहा, जब भगवान राम हममें से हर एक में और हर जगह रहते हैं, तो आप उन्हें खोजने के लिए कहां जाएंगे? जिन स्थलों को आवंटित किया गया है, उन्हें शोषण का स्थल बना दिया गया है, जिसका उपयोग समाज में कुछ षड्यंत्रकारियों की जेबें भरने के लिए किया जाता है। एक तरफ RJD नेता जीतेंद्र आव्हाड ने रामलला को मांसाहारी बताया तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव ने भी भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article