IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में बनेगी BJP की सरकार, सियासी अटकलों के बीच Giriraj Singh का बड़ा दावा

01:05 PM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

इन अटकलों के बीच कि नीतीश कुमार फिर से भाजपा के साथ जाने के लिए तैयार हैं, केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh ने बिहार के मुख्यमंत्री को अशांत आत्मा कहा और कहा कि भाजपा 2025 में राज्य में नई सरकार बनेगी। गिरिराज सिंह ने कहा, हम 2025 में बिहार में सरकार बनाएंगे। बिहार के लोग 2024 में लोकसभा में और 2025 में बिहार में भाजपा को वोट देंगे। मैं बस देख रहा हूं कि राज्य में क्या चल रहा है। बिहार में 2022 में RJD, कांग्रेस और तीन वाम दलों वाले महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए JDU नेता के भाजपा से अलग होने के बारे में पूछे जाने पर गिरिराज सिंह ने कहा, वह एक बेचैन आत्मा हैं। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि RJD और JDU के बीच मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है।

मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम में BJP की भूमिका को किया मना

गिरिराज सिंह ने कहा, बीजेपी निश्चित रूप से हो रही राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रख रही है। अब जो भी जवाब देना है वह लालू यादव, राजद, तेजस्वी यादव या नीतीश कुमार को देना है। न तो लालू यादव ने अभी कहा है कि हम चले गए हैं, न ही नीतीश कुमार ने कहा है कि वह चले जायेंगे। इसमें भारतीय जनता पार्टी क्या कह सकती है? हम यहां मुख्य पार्टी हैं, इसलिए जो भी गतिविधियां हो रही हैं, उन पर बीजेपी ने गंभीरता से नजर रखी है, लेकिन जो कुछ भी हो रहा है, उसमें बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है। RJD और JDU के बीच संभावित दरार के कारणों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, इस बारे में लालू यादव को पता होगा, या नीतीश कुमार को पता होगा।

नीतीश कुमार पर लगाए आरोप

हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी राय में, पटना में इंडिया ब्लॉक की बैठक के दौरान लालू यादव द्वारा नीतीश कुमार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्राथमिकता देने से दोनों दलों के बीच दरार शुरू हो गई। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बीजेपी छोड़ दी थी क्योंकि वह प्रधानमंत्री पद के लिए दौड़ना चाहते थे लेकिन उन्हें लालू यादव से समर्थन नहीं मिला। गिरिराज सिंह ने कहा, नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो गए क्योंकि वह प्रधानमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन लालू यादव इसमें सबसे बड़ी बाधा थे क्योंकि उन्होंने कभी उन्हें नहीं बल्कि राहुल गांधी को आगे बढ़ाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article