For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिहार में उपचुनाव के मतदान शुरू, बीमा भारती और कलाधर मंडल में टक्कर

08:30 AM Jul 10, 2024 IST
बिहार में उपचुनाव के मतदान शुरू  बीमा भारती और कलाधर मंडल में टक्कर

By-Election 2024: रुपौली विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव में तीन लाख से अधिक मतदाता 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। पूर्व विधायक शंकर सिंह के मैदान में उतरने से मामला त्रिकोणीय हो गया है।

Highlights

  • विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू
  • रुपौली सीट पर , बीमा भारती और कलाधर मंडल में टक्कर

रुपौली विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान शुरू



इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो गई है। विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। रुपौली विधानसभा उप चुनाव के लिए बुधवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। मंगलवार को पूर्णिया कॉलेज से पोलिंग पार्टी को ईवीएम के साथ सभी 321 बूथों के लिए रवाना किया गया। सभी बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल और अर्द्ध सैनिक बलों को रवाना कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने का संकल्प जताया है तथा संयुक्त आदेश जारी किया है।

इन पहचान पत्रों के आधार पर कर सकेंगे वोट

मतदान के लिए अब मतदाताओं को पहचान पत्र नहीं होने की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। वोटर आईडी कार्ड के अलावे 11 अन्य पहचान पत्रों के आधार पर भी वे मतदान कर सकेंगे। अब मतदाता पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, राज्य या केंद्र सरकार के उपक्रम द्वारा कर्मचारियों को जारी किया गया फोटोयुक्त पहचान पत्र, बैंक या डाकघर से जारी फोटोयुक्त बैंक पासबुक, पैन कार्ड, एनपीआर के अंतर्गत आरजीआई द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉबकार्ड, श्रम मंत्रालय द्वारा जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड आदि दिखाकर अपना वोट डाल सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×