India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar के बाढ़ पहुंचे CM Nitish Kumar, परियोजनाओं के लिए दी करोड़ों की सौगात

08:26 PM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बख्तियारपुर-ताजपुर (समस्तीपुर) पुल का हवाई सर्वे किया। इसके बाद बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन पथ के निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

Highlights

CM Nitish Kumar ने अंचल भवन का उद्घाटन किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) सोमवार को बाढ़ पहुंचे , वहां उन्होंने 20.45 करोड़ की लागत से बने बेलछी के नए प्रखंड और अंचल भवन का उद्घाटन किया है। उन्होंने फिर निर्माणधीन मोकामा विधानसभा क्षेत्र में बन रहे 6 लेन सड़क और गंगा ब्रिज पर बन रहे 2 लेन रेलवे लाइन का भी जायजा लिया। नीतीश कुमार ने सोमवार मुख्यमंत्री ने राजधानी पटना के लिए 210.59 करोड़ रुपये की लागत से 16 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 199.48 करोड़ रुपये की लागत से 22 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

निर्माणाधीन करजान-ताजपुर पुल का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री(CM Nitish Kumar) ने कहा कि बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन शुरू हो जाने से आवागमन सुगम हो जाएगा। इससे पटना से बख्तियारपुर होकर मोकामा, बरौनी, बेगूसराय और लखीसराय जाने में काफी आसानी होगी, लोगों को समय कम लगेगा और ईंधन की भी बचत होगी। सीएम ने निर्माणाधीन करजान-ताजपुर पुल के बन रहे संपर्क सड़क का निरीक्षण किया और कहा कि करजान तथा ताजपुर के आपस में जुड़ जाने से एनएच-31 और एनएच-28 का सीधा संपर्क हो जाएगा और उत्तर बिहार एवं दक्षिण बिहार के बीच एक और संपर्कता बनेगी, जिससे आवागमन में सहूलियत होगी।

नवनिर्मित भवन के विभिन्न भागों का किया निरीक्षण

नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा, मुंगेर और नवादा की ओर से आने वाले वाहनों को उत्तर बिहार जाने के लिए पटना आने की जरूरत नहीं होगी। ऐसे वाहन उत्तर बिहार आसानी से चले जाएंगे, जिससे 60 किलोमीटर दूरी कम हो जाएगी। इसके बाद बेलछी पहुंचकर मुख्यमंत्री ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय सह आवासीय भवन का उद्घाटन किया और नवनिर्मित भवन के विभिन्न भागों का निरीक्षण भी किया।

17 पुलिस भवनों का शिलान्यास

मुख्यमंत्री(CM Nitish Kumar) ने 17.78 करोड़ की लागत से पटना में नवनिर्मित मॉडल थाना भवन बाढ़, मॉडल थाना भवन हवाई अड्डा एवं मॉडल थाना भवन सम्यागढ़ का रिमोट के माध्यम से उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने 88.97 करोड़ रुपये की लागत से पटना जिला में 11 मॉडल थाना भवन और पटना जंक्शन सहित कुल 17 पुलिस भवनों का शिलान्यास किया। उन्होंने फतुहा, सचिवालय, नेऊरा और नौबतपुर थाना में 20 महिला सिपाही बैरक के निर्माण का शिलान्यास भी किया।

सीएम ने हाथीदह, मोकामा में एनएच-31 के फोर बाई सिक्स लेन औंटा-सिमरिया परियोजना का निरीक्षण किया और तेजी से काम पूरा करने का निर्देश दिया। परियोजना के बारे में उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से भी जानकारी ली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article