India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Nitish Kumar ने की पूर्णिया में हवाई अड्डा निर्माण कार्य की समीक्षा, तेजी लाने के दिए निर्देश

07:18 PM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पूर्णिया के चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा क्षेत्र का एरियल सर्वे किया। सर्वे के बाद हवाई अड्डा से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक भी की। समीक्षा बैठक में सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली।

Highlights

CM Nitish Kumar ने की हवाई अड्डा निर्माण कार्य की समीक्षा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने शनिवार को पूर्णिया के चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्य को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि इस हवाई अड्डा के फंक्शनल हो जाने से आस-पास के दो-तीन प्रमंडल के लोगों को काफी सुविधा होगी। हवाई सफर के लिए लोगों को बागडोगरा नहीं जाना पड़ेगा।

 

CM नीतीश कुमार ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्यों में और अधिक तेजी लाकर इसे शीघ्र पूर्ण कराएं। चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा तक यात्रियों के सुचारू आवागमन के लिए बेहतर सड़क-संपर्क होना चाहिए। यहां लोगों के बैठने एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था हो, इसका विशेष रूप से ख्याल रखें ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

CM नीतीश कुमार ने हवाई अड्डे का किया एरियल सर्वे

CM नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने समीक्षा बैठक से पहले चूनापुर हवाई अड्डे का एरियल सर्वे किया। समीक्षा बैठक में पूर्णिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मुख्यमंत्री को चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के प्रस्तावित सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए अधिग्रहित की गई भूमि, रनवे की लंबाई, रोड कनेक्टिविटी सहित अन्य विकास कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

हवाई अड्डा के विकास कार्यों के संबंध में  ली जानकारी

समीक्षा बैठक के क्रम में एयर वाइस मार्शल एसके माथुर एवं नागरिक उड्डयन के जीएम, आर्किटेक्चर ने चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्यों के संबंध में अपने-अपने सुझाव भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने काझा गांव स्थित काझा कोठी में स्थापित भूतपूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

CM नीतीश कुमार ने काझा कोठी झील का मुआयना किया

मुख्यमंत्री ने काझा कोठी के जीर्णोद्धार कार्य एवं काझा कोठी झील का मुआयना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 19.20 करोड़ रुपये की लागत से पूर्णिया में नवनिर्मित मॉडल थाना भवन रूपौली, मॉडल थाना भवन चंपा नगर एवं क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन तथा 25.93 करोड़ रुपये की लागत से पूर्णिया जिला में निर्मित होने वाले 4 थाना भवनों का शिलान्यास भी किया।

CM नीतीश कुमार ने विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का किया अवलोकन

CM नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने काझा कोठी प्रांगण में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का अवलोकन किया। अवलोकन के क्रम में मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री उद्यमी योजना, सतत जीविकोपार्जन योजना, बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, अंतरजातीय विवाह प्रोत्साहन अनुदान योजना के लाभार्थियों को चेक एवं स्वीकृति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह, विधायक विजय कुमार खेमका, पूर्व सांसद संतोष कुशवाहा भी उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article