India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिलीप जायसवाल बने बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, सम्राट चौधरी की छुट्टी

01:20 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार और राजस्थान में नए अध्यक्षों का घोषणा की है। दिलीप जायसवाल को बिहार बीजेपी का  प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले आज भाजपा ने 6 राज्यों में प्रभारी और 2 राज्यों में सह प्रभारी की नियुक्ति की है।

बीजेपी ने जारी किया लेटर

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के तरफ से जारी लेटर में लिखा है कि 'भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने डॉ. दिलीप जायसवाल, सदस्य विधान परिषद, को भारतीय जनता पार्टी बिहार प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है।यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।'

बिहार में दिलीप जायसवाल (61) को सम्राट चौधरी की जगह प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। जायसवाल फिलहाल बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री हैं। वह 2009 से लगातार बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं और ये उनका तीसरा कार्यकाल है। वैश्य समाज से आने वाले दिलीप जायसवाल की सीमांचल के इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती है। वह लंबे अरसे से बिहार बीजेपी के कोषाध्यक्ष हैं। राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को राजस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

वहीं, बीजेपी ने छह राज्यों में प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। बीजेपी ने हरीश द्विवेदी को असम का प्रभारी नियुक्त किया गया है. सांसद अतुल गर्ग को चंडीगढ़, अरविंद मेनन को लक्षद्वीप और तमिलनाडु, राधामोहन दास अग्रवाल को राजस्थान और डॉ. राजदीप रॉय को त्रिपुरा को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Advertisement
Next Article