India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रेल पटरी के नीचे से मिट्टी धंसने के कारण, लोगों को करना पड़ा इंतजार, फिर जो हुआ..

08:57 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

अभी देश के अलग-अलग राज्यों से बारिश की खबरें सामने आ रही है नागपुर में बीते दिनों इतनी बारिश हुई की आनंद-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर लोगों को बाहर निकल गया अब ऐसी ही खबर बिहार से आ रही है जहां पर बारिश के कारण रेल पटरी के नीचे मिट्टी मिट्टी धंसने के कई ट्रेनों को रोक कर रखा गया और ट्रेन के परिचालन में काफी समय लग गया। बीते दिनों हिमाचल से भी कुछ ऐसी खबरें आई थी जहां पर कालिका शिमला रूट की पटरिया के नीचे से मिट्टी धंसने की वजह से उनका परिचालन कुछ दिनों के लिए बंद किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार बिहार के भागलपुर में नवगछिया बरौनी कटिहार रेलखंड के कुर्सेला में यह घटना घटी जिसके वजह से काफी ट्रेनों को रोक कर रखा गया था। स्थिति सामान्य होने पर रात 12: बजे के बाद परिचालन शुरू किया गया। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सिक्किम से दिल्ली जाने वाली महानंदा एक्सप्रेस 2 घंटे 55 मिनट की देरी से कटारिया स्टेशन पर रुकी हुई थी इसी तरीके से काफी सारी ट्रेनों को इसका काफी लंबा इंतजार करना पड़ा कैपिटल एक्सप्रेस 2 घंटे 32 मिनट की देरी से चल रही थी वही आम्रपाली एक्सप्रेस 4 घंटे 48 मिनट की देरी से कटिहार के लिए रवाना हुई।

नई दिल्ली जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस को भी 38 मिनट की देरी का सामना करना पड़ा इसी के साथ सीमांचल एक्सप्रेस भी 2 घंटा 39 मिनट की देरी से चल रही थी। रेलवे ने मिट्टी धसने वाली जगह की जानकारी दी और उन्होंने कहा कि बारिश के वजह से मिट्टी धसने के काम को ठीक कर लिया गया है और हम जोड़ दे रहे हैं कि धीरे-धीरे सभी ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई जाए और आवागमन पहले की तरह सामान्य हो जाए।

बता दे कि पिछले दिनों देश के उत्तरी राज्यों में बारिश का सिलसिला देखने को मिला और यह बारिश मानसून के लौटने की वजह से हो रही है। जिसमें बिहार के अंदर रेल पटरी के नीचे से मिट्टी थक धस गई। अब ये खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

Advertisement
Next Article