India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lalu Yadav और Tejashwi Yadav को ED का समन, महागठबंधन में मचा हड़कंप

07:30 PM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

ED ने कथित रेलवे-जमीन-फॉर-नौकरी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Lalu Yadav और Tejashwi Yadav को पूछताछ के लिए सामान भेजा है।इससे पहले उन्हें दिसंबर माह में पूछताछ के लिए सामान दिया गया था। लेकिन वह नहीं गए थे। अब एक बार फिरसे उनको 29 और 30 जनवरी को पेशी का समन दिया गया है। ED के सामान की सूचना से इंडिया महागठबंधन में बैचनी केका माहौल है।

Highlights:

राबड़ी आवास पहुंची प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम के एक अधिकारी की और से सामान के कागजात दिए गए। इसे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर से रिसीव किया है। इससे पहले भी ईडी की टीम ने लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों पूछताछ के लिए समन भेजा था। उन्हें रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। प्रसाद को जहां 29 जनवरी कोपेश होन को कहा गया है, वहीं तेजस्वी को अगले दिन 30 जनवरी को बुलाया गया है।

 

इधर, राबड़ी आवास पर ईडी की टीम को देख सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते मीडिया और राजद कार्यकर्ता राबड़ी आवास के बाहर पहुंचे लेकिन तब तक ईडी की टीम लौट भी चुकी थी। बताया जा रहा है कि ईडी टीम के राबड़ी आवास के अंदर गई। वहां पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मौजूद थे। टीम ने तेजस्वी यादव को समन का पेपर दिया। इसके बाद वापस लौट गए। आरोप है कि रेलवे मंत्री रहते हुए लालू यादव इस घोटाले में शामिल थे। यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था, जहां कई लोगों को रेलवे के विभिन्न जोनों में ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं। बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इंफोसिस्टम के नाम कर दी थी। जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों को आरोपी बनाया गया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article