India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व सांसद रामा किशोर सिंह ने दिया RJD से इस्तीफा

06:33 PM Apr 30, 2024 IST
Advertisement

Patna: वैशाली लोक सभा के पूर्व सांसद रामा किशोर सिंह ने अपने समर्थकों के साथ राजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इसकी जानकारी आज पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजद अपनी नीति एवं सिद्धांतों से भटक चुकी है। जिसमें मैं अपने आप को काफी आहत व उपेक्षित महसूस कर रहा था।

Highlights: 

 

इसलिए मैंने अपने समर्थकों के साथ राजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया। इसकी जानकारी हमने पत्र लिखकर राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दे दी है।

राजद पहले से ज्यादा चौपट पार्टी हो गई

पूर्व सांसद रामा किशोर सिंह ने कहा कि राजद की नीति, राजनीतिक दृष्टिकोण से राज्य हित में नहीं है। इस वजह से हमारा जल्दी मोह भंग हो गया। उन्होंने कहा कि राजद के साथ हमारा वैचारिक मतभेद 30 सालों से रहा। लेकिन हमने समझा कि राजद की बागडोर अब एक युवा नेता पर है और वहां की व्यवस्थाएं बदली होंगी। लेकिन हमने बहुत कम महसूस किया कि राजद की व्यवस्था पहले से और चौपट हो गयी है। जो पहले की नीति थी। वह और ख़राब हो चली है। ऐसी तमाम तरह की बातें थी। जिसके बाद हमने निर्णय लिया कि हम अपने समर्थकों के साथ इस्तीफा देंगे और आज दे दिया।

राजद के विपरीत हमारी भूमिका होगी

उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए लालायित रहने वाले लोगों में मैं नहीं हूँ। मैंने लोकसभा का चुनाव भी छोड़ा है। विधान सभा का चुनाव भी छोड़ा है। लोकसभा का सदस्य रहा भी हूँ। मैं हमेशा राजनीति की नैतिकता के साथ रहा हूँ। कभी अपने सिद्धांतों से चुनाव लड़ने के लिए समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि जहाँ विचारों में संकीर्णता आ जाए। वैसे किसी जगह रहना उचित नहीं है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी भूमिका को लेकर कहा कि राजद के विपरीत हमारी भूमिका होगी है। हम उनके विपरीत काम करेंगे। आपने आगे की रणनीति को लेकर कहा कि इसका निर्णय आजकल में अपने साथियों के साथ लूंगा।

माना जा रहा है कि राजद ने उन्हें शिवहर या वैशाली से टिकट नहीं दिया, इसलिए वो नाराज चल रहे थे। राजद ने इस बार मुन्ना शुक्ला को वैशाली से टिकट दिया है। वो पांच बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं। बिहार की राजनीति में उनका अच्छा खासा प्रभाव रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article