India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPS Transfer: बिहार में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला, कई जिलाधिकारी भी बदले गए

02:13 AM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

बिहार में शनिवार शाम बड़े पैमाने पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों का तबादला किया गया। कई जिला के जिलाधिकारियों का भी स्थानांतरण किया गया है।
बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, 2010 बैच के आईएएस अधिकारी राजकुमार को भोजपुर के जिलाधिकारी पद से स्थानांतरित करते हुए कम्फेड, पटना का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। शिवहर के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी पंकज कुमार को प्राथमिक शिक्षा का निदेशक बनाया गया है तथा खान एवं भूतत्व विभाग के निदेशक नैय्यर इकबाल को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। इसी तरह, जमुई के जिला पदाधिकारी राकेश कुमार को चकबंदी का निदेशक, मध्याह्न भोजन के निदेशक मिथिलेश मिश्र को लखीसराय का जिलाधिकारी, रोहतास के जिलाधिकारी नवीन कुमार को बिहार का राज्य परिवहन आयुक्त बनाया गया है।
कई जिलाधिकारी भी फेरबदल
अधिसूचना के मुताबिक, अररिया के जिलाधिकारी इनायत खान को सहयोग समितियां के निबंधक की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि नगर विकास और आवास विभाग के अपर सचिव अनिल कुमार यादव को श्रम संसाधन विभाग का अपर सचिव, निर्वाचन विभाग के अपर सचिव आनंद शर्मा को पंचायती राज का निदेशक तथा जितेंद्र गुप्ता को बिहार राज्य योजना पर्षद का संयुक्त सचिव बनाया गया है। इसके अलावा पंचायती राज के उप निदेशक विद्यानंद सिंह को योजना और विकास विभाग, अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग का निदेशक, किशनगंज के जिलाधिकारी तुषार सिंगला को बेगूसराय का जिलाधिकारी, अरवल के जिलाधिकारी वर्षा सिंह को नगर विकास एवं आवास विभाग का संयुक्त सचिव, मधेपुरा के जिलाधिकारी विजय प्रकाश मीणा को नि:शक्तता विभाग के निदेशक का दायित्व सौंपा गया है।
इसी तरह, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के निदेशक तरनजोत सिंह को मधेपुरा का जिलाधिकारी, राज परिवहन आयुक्त विशाल राज को किशनगंज का जिलाधिकारी, नगर विकास एवं आवास विभाग के संयुक्त सचिव आरिफ अहसन को शेखपुरा का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Advertisement
Next Article