India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

JSSC-CGL Exam: झारखंड में 2 दिनों तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, जानिए क्यों और कब होगा लागू

03:28 AM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

JSSC-CGL Exam: झारखंड में JSSC-CGL की परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने किसी भी तरह के संभावित पेपर लीक को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का ऐलान किया है । हेमंत सोरेन सरकार ने 21-22 सिंतबर को सुबह आठ बजे से दोपहर के डेढ़ बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी । इसका आदेश झारखंड सरकार के गृह विभाग ने जारी किया है।

कैमरे और GPS द्वारा रखी जाएगी नजर

झारखंड में 21 और 22 सितंबर को राज्य के कुल 823 केंद्रों पर जेएसएससी-सीजीएल परीक्षा होनी है। इस दौरान किसी भी हाल में प्रश्न पत्र लीक ना हो, इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस के स्तर पर विशेष तैयारी की गई है। डीजीपी अनुराग गुप्ता ने कदाचार मुक्त परीक्षा के सफल संचालन के लिए सभी जिलों के एसपी को आदेश जारी किए हैं। जिलास्तर पर प्रश्नपत्रों को सुरक्षित रखने के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी से मॉनिटरिंग का आदेश दिया गया है। जिन वाहनों से प्रश्न पत्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाया जाएगा, उसकी मॉनिटरिंग जीपीएस के जरिए की जाएगी।

पेपर लीक को लेकर लठाया गया अहम कदम

पूर्व में हुई पेपर लीक के मामलों में देखा गया है कि ज्यादातर पेपर लीक की घटना व्हाट्सएप के जरिए की जाती है। गिरोह के लोग एक संगठन बनाकर इस घटना को अंजाम देते हैं। पहले की गई पेपर लीक की घटना की जांच अभी भी चल ही रही है। ऐसे में सरकार पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है, पेपर लीक मामले में अभियर्थियों में गुस्सा भी साफ दिखाई दे रहा था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article