India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Land For Job: आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे लालू-तेजस्वी और तेजप्रताप यादव

06:30 AM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

Land For Job: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव की सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होनी है। इस बीच राजद प्रमुख ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। लालू प्रसाद यादव ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब नरेंद्र मोदी की पराजय तय है। दरअसल, लालू और तेज प्रताप यादव समेत आठ आरोपियों की सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होनी है। ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट ने मामले से जुड़े सभी लोगों के खिलाफ समन जारी किया है।

Highlight

राजद प्रमुख की बेटी मीसा भारती ने एग्जिट पोल पर बात करते हुए कहा, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में ‘इंडिया गठबंधन’ तथा देश की जनता की सरकार बनेगी और भाजपा की हार होगी। लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहते हुए नियमों को ताक पर रखकर ‘ग्रुप डी’ में लोगों को नौकरी देकर उनकी जमीन अपने नाम लिखवा ली। कई लोगों ने सामने आकर अपने बयान के जरिए यह तस्दीक की है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने उनकी जमीन लेकर उन्हें ग्रुप डी में नौकरी दी थी।

कोर्ट ने 18 सितंबर को समन जारी किया था

मामले में 30 आरोपी शाम‍िल हैं।सीबीआई ने मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों के खिलाफ भी जांच के लिए अर्जी लगाई है। जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है। इससे पहले, 18 सितंबर को पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सहित अन्य आरोपियों को समन जारी किया था। जांच एजेंसी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में मंजूरी की कॉपी जमा करा दी है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article