India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार के पांच लोकसभा सीटों पर 11 बजे तक 21.11 प्रतिशत मतदान

12:54 PM May 20, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बिहार में पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में सीतामढ़, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर (सु) संसदीय क्षेत्र में सोमवार को पहले चार घंटे यानी 11 बजे तक लगभग 21.11 प्रतिशत वोटरों ने मतदान किया। निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन पांच लोकसभा सीटों के लिए 11 बजे तक लगभग 21.11 प्रतिशत मतदान हुआ। सीतामढ़ संसदीय क्षेत्र में सबसे अधिक 22.70 प्रतिशत जबकि हाजीपुर में सबसे कम 17.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं, मधुबनी में 22.37 प्रतिशत, मुजफ्फरपुर में 22.45 प्रतिशत और सारण में 20.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

Highlights:

वोटिंग को लेकर महिला मतदाताओं में उत्साह

मौसम विभाग ने मतदान वाले इन संसदीय क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा रही है। विशेषकर महिला मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह है। वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़ संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंच रही हैं। मधुबनी और सीतमढ़ बारिश होने की सूचना प्राप्त हुई है।

छपरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, सारण संसदीय क्षेत्र के रिविलगंज थाना क्षेत्र के सेंगर टोला गांव स्थित मतदान केंद, संख्या 82, 83, 84, 85, 86 के बाहर दो अलग-अलग प्रत्याशियों के पक्ष के लोगों द्वारा मतदाताओं को अपने-अपने उम्मीदवार के लिए वोटिंग करने के लिए समझाने की सूचना मिलने पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार राय और प्रखंड विकास पदाधिकारी लालबाबू पासवान के नेतृत्व में पहुंची टीम ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

सीतामढ़ से प्राप्त सूचना के अनुसार, मेजरगंज प्रखंड के मजकोठवा मतदान केंद, संख्या 20 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राम कृष्णा गांव पहुंचकर लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी तरह जिले के सहियारा के चिरैया गांव स्थित मतदान केंद, संख्या 155 पर मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया है। जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ हुए हैं। लोगों का कहना है कि जब तक सड़क नहीं बनेगी तब तक वह वोट नही डालेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article