India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election: पाटलिपुत्र में मीसा भारती ने डाला वोट

02:30 PM Jun 01, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पाटलिपुत्र सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की लोकसभा उम्मीदवार मीसा भारती लोकसभा चुनाव, 2024 के सातवें और अंतिम चरण में अपना वोट डालने के लिए निर्धारित मतदान केंद्र पर पहुंचीं। अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए, राजद उम्मीदवार ने सभी मतदाताओं से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने और लोकतंत्र के महापर्व को मनाने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की।

Highlights

वोट डालने के बाद भारती का बयान

​​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के '400 पार' नारे पर कटाक्ष करते हुए भारती ने कहा, "मुझे लगता है कि पीएम मोदी ने यह नारा केवल पहले चरण तक ही दिया, क्योंकि देश की जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया है।" भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और उन्हें जेल भेजने की मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भारती ने कहा, "पिछले 10 वर्षों से, वह एक ही काम कर रहे हैं - विपक्षी नेताओं को जेल भेजने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल कर रहे हैं।"

2019 में मीसा भारती ने फिर से पाटलिपुत्र में राम कृपाल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा। राजद द्वारा नामित होने के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जिसमें राम कृपाल यादव ने 39,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। ​​लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में सातवें और अंतिम चरण का मतदान शनिवार को शुरू हुआ। सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में अंतिम 57 संसदीय क्षेत्रों में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। सातवां चरण 19 सितंबर को शुरू हुए दुनिया के सबसे बड़े मतदान मैराथन का शानदार समापन है। पिछले महीने की 19 तारीख को शुरू हुआ मतदान छह चरणों और 486 लोकसभा सीटों को कवर कर चुका है। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, लगभग 5.24 करोड़ पुरुष, 4.82 करोड़ महिला और 3574 तीसरे लिंग के मतदाताओं सहित 10.06 करोड़ से अधिक मतदाताओं के अपने मताधिकार का प्रयोग करने की उम्मीद है। अंतिम चरण के मतदान के लिए कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रविशंकर प्रसाद, निशिकांत दुबे, रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, चरणजीत सिंह चन्नी, शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) की नेता हरसिमरत कौर बादल, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता मीसा भारती शामिल हैं।

(Input From ANI)

Advertisement
Next Article