India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election: पूर्णिया में दिलचस्प हुआ मुकाबला, JDU, RJD के खिलाफ हॉट सीट पर निर्दलीय पप्पू यादव

11:00 AM Apr 23, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक पूर्णिया एक हॉट सीट बन गई है, जहां 'पप्पू' फैक्टर जनता दल और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दोनों को चिंतित कर रहा है। पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होंगे। इस निर्वाचन क्षेत्र में कसबा, बनमनखी, रूपौली, धमदाहा, पूर्णिया और कोरहा छह विधान सभा क्षेत्र शामिल हैं। जनता दल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हिस्से के रूप में इस सीट से दो बार के मौजूदा सांसद संतोष कुमार को मैदान में उतारा है।

टिकट न मिलने पर किया निर्दलीय चुनाव का फैसला

जबकि ऐसी अटकलें थीं कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने के बाद इंडिया ब्लॉक पूर्णिया से पप्पू यादव को मैदान में उतारेगा, सीट समझौते के अनुसार सीट राजद के पास चली गई और बीमा भारती को उम्मीदवार घोषित किया गया। पूर्णिया से टिकट नहीं मिलने के बाद पप्पू ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। पप्पू यादव ने 1991 से 2004 के बीच तीन बार पूर्णिया का प्रतिनिधित्व किया था। 2019 के आम चुनाव में पूर्णिया सीट पर जेडीयू के टिकट पर संतोष कुमार को 6,32,924 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को 3,69,463 वोट मिले।

पप्पू यादव ने उठाया सवाल

इससे पहले पूर्णिया सीट पर चल रहे ड्रामे के बीच पप्पू यादव ने राजद प्रमुख लालू यादव से पूछा, ''उनसे ये कैसी दुश्मनी है।'' पप्पू यादव ने बताया कि उन्होंने इंतजार किया और अपना नामांकन स्थगित कर दिया, यह सोचकर कि लालू यादव उन्हें बेटे के रूप में आशीर्वाद देंगे, लेकिन वे उनके खिलाफ गए। उन्होंने कहा, "कोई भी पूर्णिया के लोगों को चुनौती नहीं दे सकता। आप (लालू यादव) जिस पप्पू यादव के खिलाफ लड़ रहे हैं, उसके खिलाफ यह किस तरह की दुश्मनी है? मैंने सिर्फ एक सीट मांगी है और कहा है कि अगर आपको कांग्रेस से कोई समस्या है, तो मैं आपके साथ आऊंगा लेकिन मुझे पूर्णिया से चुनाव लड़ने की अनुमति दीजिए। आपने सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा और अररिया ले लिए हैं और कांग्रेस के लिए पप्पू यादव को मैदान में उतारने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। नरेंद्र मोदी भी अच्छे हैं, सिर्फ पप्पू यादव बुरे हैं।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article