India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha elections: बिहार की चार लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 16.63% हुआ मतदान

01:05 PM Apr 19, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha elections: बिहार के चार लोकसभा क्षेत्रों में 75 लाख मतदाताओं में से लगभग 16.63 प्रतिशत ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक अपने मताधिकार का उपयोग किया। बिहार के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह 11 बजे तक जमुई लोकसभा क्षेत्र में 19.33 प्रतिशत, नवादा में 17.65 प्रतिशत, औरंगाबाद में 15.04 प्रतिशत और गया में 14.50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। इन चार सीटों पर 75 लाख से ज्यादा मतदाता 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। गया में पत्रकारों से बात करते हुए, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी ने कहा, ''मतदाता वोट डालने आ रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है पहले मतदान, फिर जलपान।’’

नवादा में सबसे अधिक मतदाता

बिहार की जिन चार लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें से नवादा में सबसे अधिक 20.06 लाख मतदाता हैं। नवादा सीट पर कुल आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, हालांकि मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर और राजद के श्रवण कुशवाहा के बीच है। गया में 18.18 लाख मतदाता हैं, और इस सीट पर 14 उम्मीदवार हैं। इसी सीट से राजग के उम्मीदवार के रूप में जीतन राम मांझी चुनाव लड़ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article