India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तीसरे चरण के मतदान से पहले बिहार से सटी भारत-नेपाल सीमा को की गई सील

07:55 AM May 06, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बिहार में 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान (Lok Sabha Election 2024) से पहले, राज्य के सुपौल जिले से सटी भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए लोगों की सीमा पार आवाजाही निलंबित कर दी गई है।  सुपौल बिहार की उन पांच लोकसभा सीटों में से एक है, जहां 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होना है। अन्य चार सीटें अररिया, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर हैं।

Highlights:

शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर लिये गये निर्णय

45वीं बीएन सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) बीरपुर, बिहार के एक्शन कमांडेंट ऑफिसर जेके शर्मा ने रविवार को कहा, "सुपौल जिला प्रशासन ने हमें लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सुनिश्चित करने के लिए भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र को 72 घंटे के लिए सील करने का निर्देश दिया है और कोई कानून एवं व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी, आवश्यक सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी, और एम्बुलेंस की आवाजाही को भी बाहर रखा गया है।"

बिहार में 7 मई को होंगे पांच सीटों पर चुनाव

बिहार में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण में, पांच निर्वाचन क्षेत्रों में 54 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 7 मई को किया जाएगा। इन निर्वाचन क्षेत्रों में अररिया, सुपौल, झंझारपुर, मधेपुरा और खगड़िया शामिल हैं, जो वर्तमान में सत्तारूढ़ एनडीए के पास हैं। तीन निर्वाचन क्षेत्र- सुपौल, झंझारपुर और मधेपुरा- वर्तमान में जद (यू) के पास हैं। पार्टी ने इन सीटों से मौजूदा सांसदों को आगामी चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है।

2019 में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीतकर राज्य में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट जीती। राज्य में एक मजबूत ताकत राजद अपना खाता खोलने में विफल रही।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article