India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha elections: अमित शाह कल बिहार में पहली चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

10:58 AM Apr 09, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha elections:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को औरंगाबाद लोकसभा सीट के तहत गया जिले में भाजपा उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह और एनडीए सहयोगी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के पक्ष में बिहार में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। सुशील कुमार सिंह औरंगाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम उम्मीदवार जीतन राम मांझी एनडीए उम्मीदवार के रूप में गया सुरक्षित सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। सुशील कुमार सिंह ने बताया कि दोनों लोकसभा सीटों, गया और औरंगाबाद के लोग अमित शाह को सुनने के लिए बहुत उत्साहित हैं क्योंकि, गृह मंत्री के रूप में उनके नेतृत्व में, उन्होंने दक्षिण बिहार में नक्सलवाद को सफलतापूर्वक समाप्त कर दिया। केंद्र की भाजपा सरकार की इस बड़ी उपलब्धि के लिए दक्षिण बिहार की जनता उन्हें धन्यवाद देना चाहती है।

PM मोदी ने नक्सल समस्या को गंभीरता से लिया- सुशील कुमार

उन्होंने कहा, "हमें याद है कि बिहार का पूरा दक्षिण हिस्सा नक्सलवाद के लिए जाना जाता है और इस क्षेत्र के लोग शाम के बाद घर से बाहर कम ही निकलते हैं। नक्सली हिंसा ने पूरे दक्षिण बिहार के विकास को बाधित कर दिया था, लेकिन नरेंद्र मोदी जी के प्रधान मंत्री बनने के बाद परिदृश्य बदल गया है। उन्होंने नक्सल समस्या को गंभीरता से लिया और दक्षिण बिहार से नक्सलवाद को खत्म करना शुरू कर दिया और आज इस क्षेत्र में लोगों के बीच कोई डर नहीं है और यहां से नक्सलवाद का सफाया हो गया है।''

अमित शाह की सराहना की

बीजेपी नेता ने आगे अमित शाह की सराहना करते हुए कहा कि गृह मंत्री के रूप में उन्होंने दक्षिण बिहार में विकास कार्यों के लिए कई कदम उठाए हैं और कहा कि इस बार बीजेपी दक्षिण बिहार की सभी लोकसभा सीटें भारी अंतर से जीतेगी। बिहार बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अपने बिहार दौरे के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री एक सार्वजनिक बैठक करेंगे और शाम को वह सभी 40 सीटों के लिए चुनावी रणनीति की समीक्षा के लिए पटना में बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। भाजपा नेता ने कहा, "4 सीटों वाले राज्य में 19 अप्रैल को लोकसभा के पहले चरण के मतदान से पहले 10 अप्रैल को अमित शाह की बिहार यात्रा पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रेरणा और रणनीति के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Advertisement
Next Article