India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Loksabha Election Result: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले पप्पू यादव की दहाड़, चुनाव अधिकारियों को दी धमकी !

06:41 AM Jun 04, 2024 IST
Advertisement

Loksabha Election Result: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने सभी कार्यकर्ताओं से मंगलवार को मतगणना के दिन लोकतंत्र को बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए कफ़न के साथ तैयार होकर मतगणना केंद्रों पर आने का आग्रह किया। पप्पू यादव ने ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा “अगर ज़बरदस्ती लोकतंत्र की मौत होगी, तो महाभारत का संग्राम होगा।” लोकतंत्र को बचाने के लिए पूर्णिया और बिहार के एक-एक कार्यकर्ता को कल मरने के लिए तैयार होकर आना होगा और कफ़न बाँध के आये। हर माथे पे कफन हो (आप सभी सिर पर कफन बांधकर आएं),”

पप्पू यादव ने यह सवाल करते हुए कहा कि ईवीएम के बाद डाक मतपत्रों की गिनती क्यों की जा रही है, साथ ही सभी इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे डाक मतपत्रों की गिनती पर हस्ताक्षर करने से पहले मतगणना केंद्र न छोड़ें।

उन्होंने कहा “क्या यह (मतदाताओं को) धोखा देने का एक तरीका नहीं है? डाक मतपत्रों की गिनती शुरुआत में क्यों नहीं की जा रही है? ऐसा बाद में क्यों किया जा रहा है? मुझे सभी इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से डाक मतपत्रों की गिनती के बाद हस्ताक्षर करने की अपील करना अच्छा लगेगा। चाहे जब भी वे घोषणा करें, डाक मतपत्रों की गिनती पर हस्ताक्षर किए बिना न जाएं, ”।

यादव ने चुनाव अधिकारियों को वोटों की गिनती की प्रक्रिया को पारदर्शी रखने की भी धमकी दी, अन्यथा उनके कार्यकर्ता लोकतंत्र को बचाने के लिए हताशा में कुछ भी करने को तैयार हैं। पप्पू यादव ने कहा “हम कलेक्टर और यहां के सभी अधिकारियों के साथ सहयोग करना चाहते हैं। गिनती को पारदर्शी रखें, अन्यथा 'मरता क्या न करता' (हताशा में कुछ भी करेंगे)''।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/06/pappu-yadav.mp4

वोटों की गिनती के लिए वह किस तरह तैयारी कर रहे हैं, इस बारे में बोलते हुए, यादव ने कहा, “पिछले तीन दिनों से, हम यहां अपने कार्यकर्ताओं से फॉर्म 17सी, ईवीएम नंबर तैयार रखने के लिए कह रहे हैं। देश के शीर्ष चुनाव विशेषज्ञ यहां आए हैं, शाम 7 बजे मेरी एक बैठक है''। विपक्षी इंडिया ब्लॉक ने चुनाव आयोग से ईवीएम संख्या को अंतिम रूप देने से पहले डाक मतपत्रों के नतीजे घोषित करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, जिन्होंने चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, ने 'एक्स' पर विंस्टन चर्चिल का एक उद्धरण साझा करते हुए कहा, "हम समुद्र तटों पर लड़ेंगे, हम लैंडिंग ग्राउंड पर लड़ेंगे, हम खेतों और सड़कों पर लड़ेंगे।" हम पहाड़ियों में लड़ेंगे; हम कभी आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।"

आपको बता दें कि 543 सदस्यीय लोकसभा के लिए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू होगी। सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को स्टैंडिंग ओवेशन दिया है। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को सात चरणों में हुए थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के प्रचार अभियान की कमान संभाली थी। कुछ एग्ज़िट पोल में भविष्यवाणी की गई है कि बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं द्वारा बताए गए "400 पार" के लक्ष्य तक पहुंच सकता है।

Advertisement
Next Article