India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पशुपति पारस दूसरी बार चुने गए राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष

07:49 PM Feb 16, 2024 IST
Advertisement

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति एवं राष्ट्रीय परिषद की बैठक राजधानी पटना के राज्य कार्यालय में शुक्रवार को संपन्न हुई। इस बैठक में पार्टी के सभी कार्यसमिति सदस्य राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एवं विभिन्न राज्यों से आये हुए प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी के पदाधिकारियों ने वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस को सर्वसम्मति से दूसरी बार अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना।

Highlights:

लोकतंत्र में जनता ही मालिक- पशुपति कुमार पारस

पारस को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पार्टी के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने दिया जिसका वहां मौजूद सभी सदस्यों ने एक साथ हाथ उठाकर अनुमोदन किया। इस मौके पर नवनियुक्त पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि 28 नवम्बर 2000 को बनी यह पार्टी अपने संस्थापक अध्यक्ष पद्म भूषण स्व0 रामविलास पासवान की बताये रास्ते पर चल रही है और मुझे भरोसा है कि हम जनता जो लोकतंत्र में मालिक होती है उनके साथ स्व0 रामविलास पासवान जी के अधूरे सपने को पूरा करेंगे।

'रालोजपा एनडीए गठबंधन का पुराना ईमानदार एवं सबसे विश्वासी सहयोगी हैं'

उन्होंने कहा कि रालोजपा एनडीए गठबंधन का पुराना ईमानदार एवं सबसे विश्वासी सहयोगी हैं और आगे भी बना रहेगा साथ ही राजनीति में जब तक हम जिंदा हैं एनडीए के साथ बने रहेंगे और हाजीपुर की जनता की सेवा करते रहेगें। हम हाजीपुर के सांसद हैं और आगे भी बने रहेंगे ऐसे ही हम उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में एनडीए में कई दल शामिल हुए हैं मगर यह गारंटी नही है कि वे सम्मानजनक सीट नहीं मिलने पर एनडीए में बने रहेंगे, वे लोग विरोधी खेमों को फायदा भी पहुँचा सकते हैं। श्री पारस ने कहा कि केन्द्र सरकार की नियत और नियति एक है। वह हर हाल में समाज के सबसे अंतिम पायदान पर रह रहे लोगों को सेवा करने का है। उन्होनें पी.एम आवास योजना महिला आरक्षण, उज्जवला योजना, शौचालय योजना के साथ-साथ उंची जाति के गरीब लोगों के लिए दस प्रतिशत आरक्षण की चर्चा करते हुए कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में सबको जीने का अधिकार है अब कोई भी देश में अनाज एवं दवाई के बिना मर नही सकता है। प्रधानमंत्री जी ने गरीब लोगों के ईलाज के लिए प्रधानमंत्री कोष से पाँच लाख तक की मदद की स्वीकृति दी है।

‘गरीब लोगों के लिए पंद्रह प्रतिशत आरक्षण की मांग की थी’

उन्होनें कहा उनके बड़े भाई पद्म भूषण रामविलास पासवान के लिए सभी समाज के लोगों के लिए समान प्रेम था इसी के कारण ही देशभर में सवर्ण समाज की गरीब लोगों के लिए पंद्रह प्रतिशत आरक्षण की मांग उन्होनें की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री जी ने इस वर्ग के लिए दस प्रतिशत का आरक्षण दिया साथ ही बड़े भाई स्व.रामविलास पासवान जी के कारण ही देशभर में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना लागू हुई जिसकी वजह से आज देश के लगभग इक्कासी करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज मिल रहा है। श्री पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक ऐसे प्रधानमंत्री बनकर उभरे जिनका देश में ही नही अमेरिका जैसे बड़े राष्ट्र के राष्ट्राध्यक्ष उनके सामने नतमस्त्क है उन्होनें कहा तीन माह बाद देश में लोकसभा चुनाव होगा और एनडीए गठबंधन चटटान की तरह मजबूती दिखायेगा और चार सौ सीटों पर जीत के साथ नरेन्द्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेगें उन्होनें सभी 22 राज्यों से आये प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे लोग लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों की जीत के लिए जनता में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को पहुँचायें।

‘रामभक्त हनुमान ने लंका की बजाए अयोध्या को ही जला दिया’

पारस ने कहा कि वे 2020 के विधानसभा चुनाव के समय चाहते थे कि उनकी पार्टी एनडीए के साथ रहे मगर एक व्यक्ति की जिद के कारण पार्टी अलग चुनाव लड़ी। अपने को रामभक्त हनुमान कहनेवाले नेता ने राघोपुर लालगंज भागलपुर हसनपुर मोतीहारी सहित कई विधानसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार भाजपा के उम्मीदवार के विरोध में खड़ा किया। इससे रामभक्त हनुमान ने लंका की बजाए अयोध्या को ही जला दिया। इस मौके पर राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने कहा कि हम लोग रामविलास पासवान जी के सिद्धांत पर काम करते हैं और देशभर में जहां भी एनडीए का उम्मीदवार होगा उन्हें रालोजपा के कार्यकर्ता मदद करेगें। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सांसद प्रिंस राज ने कहा कि सबकी सहमति से राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन हुआ है बिहार की कमिटी की ओर से उनका अभिनंदन है और पार्टी हित में निर्णय लेने के लिए पशुपति कुमार पारस पूर्ण रूप से अधिकृत हैं।

‘अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में पूर्णतः एकजुट’

इस मौके पर सांसद महबूब अली कैसर ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में पूर्णतः एकजुट है और सभी लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ है। इस मौके पर सांसद चंदन सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता इतनी मेहनत करेगें की पार्टी देशभर में अपना परचम लहरायेगी। मौके पर बिहार संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष विधान पार्षद भूषण कुमार ने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में सफलता का परचम लहरा रही है और पार्टी की विचारधारा आमजन तक पहुँच रही है। इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय महासचिव रामजी सिंह, एवं धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने की।

मौके पर पार्टी के बिहार प्रभारी पूर्व विधायक अनिल चौधरी के साथ अन्य रहें मौजूद

इस मौके पर पार्टी के बिहार प्रभारी पूर्व विधायक अनिल चैधरी, पूर्व विधायक सुनील पाण्डेय, कृष्ण राज राष्ट्रीय अध्यक्ष एस.एसी.एसटी प्रकोष्ठ, राष्ट्रीय कोषा अध्यक्ष विनोद नागर, राष्ट्रीय महासचिव उषा शर्मा, संजय सराफ, एल वीस जोसेफ, जी वी मणिमारण, सुनिता शर्मा महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष नूतन सिंह, तकनीकी प्रकोष्ठ अध्यक्ष प्रदीप यादव, राष्ट्रीय प्रवक्ता संदश यादव, युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास रंजन, राष्ट्रीय प्रवक्ता देवजानी मित्रा, राष्ट्रीय सचिव इन्दुभूषण सिंह, ब्रहमदेव राय, छात्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष अबिका प्रसाद बिनू, महताब आलम, चंदन सिंह, राकेश सिंह, धनश्याम दाहा, प्रमोद सिंह, रंजीत कुमार, दिनबंधु मिश्रा, पिंटू यादव, उपेन्द्र यादव, स्मिता शर्मा, पारस नाथ गुप्ता, इंजिनियर विजय सिंह, जीया लाल, गोपाल यादव, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार, गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र विश्वकर्मा, झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार राज, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ललित चैधरी, कर्नाटका प्रदेश अध्यक्ष शिल्पा बाबू, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र ओझा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आनन्द कुमार, मुख्य प्रवक्ता चंदन सिंह, ललन चन्द्रवंशी सहित बड़ी संख्या में नेताओं ने अपने विचार रखे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article