India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जीतन सहनी मर्डर के आरोपी काजिम अंसारी को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार, कई सवाल अब भी बरकरार

03:12 PM Jul 19, 2024 IST
Advertisement

बिहार के दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अब भी कई आरोपी फरार बताये जा रहे हैं। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद भी कई ऐसे सवाल हैं, जिसके जवाब पुलिस अब तक नहीं खोज पाई है। जीतन सहनी की अज्ञात अपराधियों ने सोमवार देर रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी। मंगलवार सुबह उनका शव दरभंगा के बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित उनके आवास से बरामद किया गया था। अगले दिन बुधवार को ही पुलिस ने काजिम अंसारी को गिरफ्तार किया था।

आवेदन में उठाए गए कई सवाल



पुलिस अब तक हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर पाने में सफल नहीं हो सकी है। पास के एक जलाशय के पानी को निकालकर भी हथियार की खोज की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। इधर, वीआईपी का एक प्रतिनिधिमंडल भी बिहार के पुलिस महानिदेशक से मिला, जहां एक आवेदन पत्र देकर अनुसंधान की दिशा भटकने की आशंका जताई गई। मृतक के भतीजे पवन सहनी द्वारा लिखे आवेदन पत्र में कहा गया है कि इस हत्या मामले में पुलिस द्वारा मीडिया में दिए जा रहे बयान से अनुसंधान की दिशा भटकने की आशंका है। आवेदन में कई सवाल भी उठाए गए हैं। आवेदन में कहा गया है कि अपराध में उपयोग किये गए हथियार की भी बरामदगी नहीं हो पाई है। आवेदन में कहा गया है कि अनुसंधान अब तक प्रारंभिक अवस्था में है। मीडिया में 10 जुलाई की रात का सीसीटीवी फुटेज चलाया जा रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि 10-15 लोग घटनास्थल के समीप लाठी डंडे के साथ खड़े हैं। इधर, पुलिस मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में है। दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने कहा कि पुलिस मुख्य आरोपी को रिमांड पर देने का न्यायालय से आग्रह करेगी, जिससे और पूछताछ की जा सके। आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने अब तक किसी को भी नहीं दी क्लीन चिट



उन्होंने बताया कि पुलिस अब तक किसी को भी क्लीन चिट नहीं दे रही है। उस क्रम में मोबाइल नंबर का भी विश्लेषण किया जा रहा है। घटनास्थल से जो कागज, बाइक और अन्य सामान बरामद हुए हैं, उनका भी वेरिफिकेशन किया जा रहा है। आरोपी द्वारा बताए गए अन्य आरोपियों का भी वेरिफिकेशन किया जा रहा है। पुलिस सावधानी बरत रही है कि कोई निर्दोष न फंसे। कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस अब तक किसी को भी क्लीन चिट नहीं दे रही है। उस क्रम में मोबाइल नंबर का भी विश्लेषण किया जा रहा है। घटनास्थल से जो कागज, बाइक और अन्य सामान बरामद हुए हैं, उनका भी वेरिफिकेशन किया जा रहा है। आरोपी द्वारा बताए गए अन्य आरोपियों का भी वेरिफिकेशन किया जा रहा है। पुलिस सावधानी बरत रही है कि कोई निर्दोष न फंसे। कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article