India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

President मुर्मू ने तख्त हरिमंदिर साहिब में टेका मत्था, राष्ट्रपति ने प्रोटोकॉल तोड़कर की स्थानीय लोगों से की बातचीत

11:26 PM Oct 18, 2023 IST
Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे के दौरान बुधवार को पटना सिटी क्षेत्र में तख्त हरमंदिर साहिब में मत्था टेका। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पटना सिटी क्षेत्र में तख्त हरमंदिर साहिब का दौरा किया और सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।
राष्ट्रपति ने स्थानीय लोगों से की बातचीत
तख्त हरमंदिर साहिब जाते समय राष्ट्रपति अचानक कार से उतरे और उनकी एक झलक पाने के लिए बैरिकेड के पीछे सड़क किनारे इंतजार कर रहे स्थानीय लोगों से बातचीत की।स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने के राष्ट्रपति मुर्मू के फैसले से सुरक्षाकर्मी नाराज हो गए, जिन्हें उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। हालाँकि, वह कुछ मिनटों के बाद अपनी कार में लौट आईं।


शुक्रवार को बोधगया के महाबोधि मंदिर में करेगी पूजा-अर्चना
गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन उन्होंने आज बिहार के लिए चौथा कृषि रोड मैप जारी किया। राष्ट्रपति का गुरुवार को मोतिहारी में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह और उसी दिन शाम को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के दीक्षांत समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है। इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गया के लिए उड़ान भरेंगी। शुक्रवार को बोधगया के महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना करने के अलावा वह वहां साउथ बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी और फिर नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।

Advertisement
Next Article