India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में 'One Candidate One Result' की मांग को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

02:59 PM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

One Candidate One Result: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को सैकड़ों छात्र 'एक अभ्यर्थी-एक परिणाम' की मांग को लेकर BPSC कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। इस दौरान शिक्षक अभ्यर्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया।

Highlights

बिहार में अपनी मांग को लेकर छात्रों का जबरदस्त प्रदर्शन

बिहार की राजधानी पटना में 'एक अभ्यर्थी-एक परिणाम(One Candidate One Result)' की मांग को लेकर BPSC कार्यालय का घेराव कर छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजी। दरअसल, बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी 'वन कैंडिडेट-वन रिजल्ट' और रिजल्ट से पहले काउंसलिंग की भी मांग कर रहे हैं। पुलिस ने इन अभ्यर्थियों को हटाने की कोशिश की, लेकिन ये पुलिस की सुनने को तैयार नहीं थे।

 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। प्रदर्शनकारी यहां से हट गए, लेकिन दोबारा फिर आ गए। उनको हटाने के लिए पुलिस को फिर से दोबारा लाठी भांजनी पड़ी।

शिक्षक भर्ती परीक्षा में 'One Candidate One Result' की मांग

प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि बीपीएससी द्वारा आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में वन कैंडिडेट वन रिजल्ट(One Candidate One Result) लागू किया जाए और रिजल्ट से पहले काउंसलिंग करवाई जाए। ऐसा नहीं करवाने से कई रिक्त पद रिक्त ही रह जा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि एक अभ्यर्थी का रिजल्ट प्राथमिक, 9वीं से 10वीं, 11वीं और 12वीं में से किसी एक में ही दिया जाए। छात्र कहते हैं कि परिणाम जारी होने के बाद ये अभ्यर्थी का फैसला होता है कि वह किस में जाना चाहता है। ऐसे में दो रिजल्ट देने पर एक जगह की सीट खाली रह जाती है। इसके बाद काउंसलिंग के बाद भी कई सीटें खाली रह जा रही हैं।

रिजल्ट के बाद काउंसलिंग होने से हजारों सीटें रह जाती खाली

शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का रिजल्ट इसी महीने निकलने की संभावना है। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने यह भी मांग की कि रिजल्ट से पहले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए क्योंकि रिजल्ट के बाद काउंसलिंग होने से हजारों सीटें खाली रह जाती हैं। बता दें कि बीपीएससी द्वारा तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में 87,774 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article