India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RJD सांसद मीसा भारती ने नीतीश के बाहर जाने पर साधी चुप्पी

09:01 PM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार में महागठबंधन गठबंधन से बाहर निकलने की अटकलों के बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सांसद और पार्टी प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने शनिवार को कहा कि उन्हें इस बारे में 'कोई जानकारी' नहीं है कि क्या हो रहा है। राजद बिहार में मेगा गठबंधन में सहयोगी है, जिसके राज्य विधानसभा में 79 विधायक हैं।

हमने बिहार के लोगों के लिए काम किया

उन्होंने कहा, "मुझे अभी कोई जानकारी नहीं है... जो कुछ भी खबरों में चल रहा है, वह सिर्फ एक बात है, इसके अलावा किसी ने कुछ नहीं कहा है... जब भी राजद सत्ता में आएगी, हमने बिहार के लोगों के लिए काम किया है और हम काम करते रहेंगे।" भविष्य में भी उनके लिए, ”भारती ने बिहार के पटना में संवाददाताओं से कहा।
ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो सकते हैं।

गठबंधन में जेडीयू की संभावित एंट्री

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी समेत कई एनडीए नेताओं ने जेडीयू-आरजेडी के बीच गठबंधन टूटने के संकेत दिए हैं। इस बीच, बिहार में सियासी घमासान के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) नेता चिराग पासवान ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की। पासवान ने कहा कि उन्होंने अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में भाजपा नेताओं के सामने 'बिहार को लेकर अपनी चिंताएं' रखीं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एनडीए गठबंधन में जेडीयू की संभावित एंट्री के बाद एलजेपी को 'साइडलाइन' किए जाने का डर है।

विभिन्न मुद्दों पर आश्वासन दिया

"यह जानना महत्वपूर्ण था कि आज बिहार में क्या हो रहा है। इस मुद्दे पर, मैंने आज अमित शाह और जेपी नड्डा जी के साथ बैठक की। मैंने बिहार पर अपनी चिंताओं को उनके सामने रखा है। उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर आश्वासन दिया है। स्थिति उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "गठबंधन को लेकर सरकार काफी सकारात्मक है। आने वाले दिनों में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी और उसके बाद हमारी पार्टी कोई स्टैंड लेगी। हम आज एनडीए का हिस्सा हैं।

लालू प्रसाद के घर बैठक

चिराग पासवान और नीतीश कुमार पहले भी एक-दूसरे पर निशाना साध चुके हैं। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शनिवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा बुलाई गई एक आपात बैठक के लिए पटना में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर पर एकत्र हुए। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा राज्य विधानमंडल के सदस्यों सहित वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सम्माननीय

सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने बैठक में मौजूद पार्टी के नेताओं से कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'सम्माननीय' हैं लेकिन कई चीजें हैं जो उनके 'नियंत्रण' में नहीं हैं। सूत्रों ने तेजस्वी यादव के हवाले से कहा, "सीएम नीतीश कुमार सम्माननीय थे और हैं। कई चीजें उनके (नीतीश कुमार) नियंत्रण में नहीं हैं। 'महागठबंधन' में राजद के सहयोगी हमेशा मुख्यमंत्री का सम्मान करते हैं। सूत्रों के मुताबिक आगे कहा कहा कि तेजस्वी ने राज्य में कई अप्रत्याशित विकास के भी संकेत दिये हैं।

बिहार में अभी खेल होना बाकी

"मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच पर बैठते थे और पूछते थे, "2005 से पहले बिहार में क्या था?" मैंने कभी प्रतिक्रिया नहीं दी... अब, अधिक लोग हमारे साथ हैं। दो दशकों में जो कुछ भी अधूरा रह गया था, हम उसे हासिल करने में कामयाब रहे यह बहुत कम समय में किया गया- चाहे वह नौकरियां हों, जाति जनगणना हो, आरक्षण बढ़ाना आदि हो। यादव ने कथित तौर पर कहा, 'बिहार में अभी खेल होना बाकी है। हाल की रिपोर्टों के साथ कि बिहार के मुख्यमंत्री अपनी निष्ठा बदलने के लिए तैयार हैं, भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) - 28-पार्टी विपक्षी गुट, जो भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है - की एकता में प्रतीत होता है ख़तरा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article