India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tejashwi Yadav: लालू-नीतीश की मुलाकात पर तेजस्वी ने कहा, दरार की अफवाहें जमीनी हकीकत से अलग

06:12 PM Jan 19, 2024 IST
Nitish Kumar meets Lalu Yadav
Advertisement

Tejashwi Yadav: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू प्रमुख नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की। बैठक के बाद अपने आवास लौटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने संवाददाताओं से कहा कि दरार की अफवाहें जमीनी हकीकत से अलग हैं।

Highlights

क्या कहा Tejashwi Yadav ने

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि मुझे दुख होता है जब आप लोग ऐसे सवाल पूछते हैं जो जमीनी हकीकत से बिल्कुल अलग होते हैं। आखिर इस बात को लेकर इतनी उत्सुकता क्यों है कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा कब अंतिम रूप ले सकता है? क्या भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने इसे अपने खेमे में सुलझा लिया है? माना जा रहा है कि महागठबंधन में शामिल जनता दल के नेता सीट-बंटवारे को लेकर तेजी से फैसला किए जाने पर जोर डाल रहे हैं। हालांकि कुछ दिन पहले ही लालू ने इन दावों को खारिज कर दिया था।

अमित शाह के बयान पर क्या बोले तेजस्वी

अटकलें लगाई जा रही हैं कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी के रूप में 2019 के लोकसभा चुनाव में 16 सीटें जीतने वाला जदयू इस बार कम संख्या पर सहमत नहीं होगा, जबकि 2019 में एक भी सीट नहीं जीत पाने वाला राजद विधानसभा में अपनी बेहतर संख्या बल का हवाला देते हुए अधिक सीटें मांगेगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में संकेत दिया है कि जदयू प्रमुख के लिए राजग के दरवाजे बंद नहीं हैं। शाह के बयान से जुड़े सवाल पर तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ने चुटकी लेते हुए कहा कि मुझे नहीं पता। हो सकता है कि आप लोगों को बेहतर जानकारी हो कि अमित शाह क्या कहना चाहते थे।

Tejashwi Yadav ने दिए मिलकर काम करने के संदेश

Tejashwi Yadav with Nitish Kumar

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि हम एक ऐसी सरकार चला रहे हैं जो लोगों के लिए काम करने के एजेंडे से भटकेगी नहीं। राजद और जदयू मजबूती से एक साथ हैं और भाजपा को हराने के लिए लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। पूर्व में भाजपा के गठबंधन सहयोगी रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले साल अगस्त में भाजपा पर उनकी पार्टी जदयू को तोड़ने का आरोप लगाते हुए राजग से अलग हो गए थे। इसके बाद उन्होंने (Tejashwi Yadav) 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद शुरू की। कुमार ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के गठन में अहम भूमिका निभाई।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article