India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘किस लिए है यह डबल इंजन की सरकार?’ RJD नेता तेजस्वी यादव

08:20 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कि राज्य में भ्रष्टाचार, अपराध, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है और राज्य सरकार से पूछा कि बिहार में डबल इंजन वाली सरकार क्या कर रही है।

Highlights

तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार से किया सवाल

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार से सवाल किया है कि "यह डबल इंजन की सरकार किस लिए है? बिहार के लिए कुछ नहीं हो रहा है और कोई इस पर बात भी नहीं कर रहा है। बिहार में जो कुछ भी है, वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है, पुल गिर रहे हैं, पेपर लीक हो रहे हैं और अपराध, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है... इस पर कोई बोलने को तैयार नहीं है... दिन-रात हमें गाली देने से कुछ नहीं होने वाला है... बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात भी कोई नहीं कर रहा है... यह डबल इंजन की सरकार किस लिए है?"

डबल इंजन की सरकार को बताया भ्रष्टाचार

इससे पहले 5 जुलाई को तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बिहार सरकार का डबल इंजन "भ्रष्टाचार और अपराध" में लिप्त है। तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा, "जिस दिन से नीतीश कुमार सीएम बने हैं, अगर हम सिर्फ 18 महीने को छोड़ दें, तो पूरा समय ग्रामीण कार्य विभाग जेडी(यू) के पास रहा है। इस मंत्रालय और बिहार में लगातार भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है। बिहार में लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं। यह डबल इंजन का कमाल का खेल है, एक इंजन भ्रष्टाचार में लिप्त है और एक इंजन अपराध में लिप्त है।"

बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई का उठाया मुद्दा



तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर प्रशासन की आलोचना की और हाल ही में पुल ढहने की घटना के लिए जेडी(यू) और उसके सहयोगियों की लापरवाही और अक्षमता को जिम्मेदार ठहराया।

पिछले महीने जून में राज्य भर में अररिया, सीवान, पूर्वी चंपारण, किशनगंज और मधुबनी जिलों में पांच पुल ढह गए। 22 जून को सीवान में गंडक नदी पर बना करीब 40-45 साल पुराना पुल भी गिर गया। 23 जून को पूर्वी चंपारण में करीब 1.5 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन पुल ढह गया, स्थानीय लोगों ने घटिया सामग्री के इस्तेमाल को इसका जिम्मेदार ठहराया। 18 जून को बिहार के अररिया जिले के परारिया गांव में बकरा नदी पर बना एक नवनिर्मित पुल ढह गया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article