India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार की इन दो सीटों पर रोचक होगा मुकाबला, सियासी पिच पर सिक्सर मारने उतरेंगे ये दो दिग्गज नेता

12:13 PM Apr 24, 2024 IST
Advertisement

बिहार लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरे चरण की दो सीट कटिहार और पूर्णिया पर कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर और निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव सिक्सर मारने रणभूमि में उतरेंगे। बिहार में दूसरे चरण का मतदान 05 लोकसभा सीट किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका पर 26 अप्रैल को होने जा रहा है। इन पांच सीटों में दो सीट पर कटिहार और पूर्णिया सीट पर तारिक अनवर और पप्पू यादव सिक्सर मारने के इरादे से चुनावी संग्राम में उतरेंगे।

तारिक अनवर ने 5 बार बढ़त हासिल की

कटिहार संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व सांसद तारिक अनवर ने पांच बार वर्ष 1980, 1984, 1996, 1998 और 2014 में जीत मिली है। पूर्णिया संसदीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व सासंद राजेश रंजन ने वर्ष 1991, वर्ष 1996 और वर्ष 1999 में पूर्णिया संसदीय सीट जबकि वर्ष 2004 में मधेपुरा लोकसभा सीट पर हुये उपचुनाव और वर्ष 2014 में मधेपुरा संसदीय सीट पर हुए आम चुनाव में जीत हासिल की है।

लालू यादव ने मधेपुरा और छपरा से बढ़त हासिल की

वर्ष 2004 में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मधेपुरा और छपरा संसदीय सीट से जीत हासिल की थी। राजद सुप्रीमो लालू यादव के मधेपुरा सीट छोड़ने के बाद उपचुनाव हुए जिसमें पप्पू यादव ने जीत हासिल की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article