India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छपरा की जनता ने मुझे 5 साल सेवा करने का फिर से दिया मौका: राजीव प्रताप रूडी

02:20 PM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं। रिजल्ट में NDA को पूर्ण बहुमत मिल चुका है। बिहार में NDA के खाते में 30 सीटें आई हैं। लेकिन, सबसे ज्यादा राज्य की सारण लोकसभा सीट सुर्खियों में रही। दरअसल, इस सीट से RJD सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के सामने भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी चुनावी मैदान में थे। लेकिन, इस सीट पर रोहिणी आचार्य को हार का सामना करना पड़ा। राजीव प्रताप रूडी ने लालू परिवार को शिकस्त देते हुए छपरा से जीत की हैट्रिक लगाई है।

राजीव प्रताप रूडी दिल्ली के लिए रवाना

NDA की बैठक में शामिल होने के लिए राजीव प्रताप रूडी बुधवार को राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुए। उससे पहले मीडिया से बातचीत के दौरान रूडी ने कहा कि छपरा का परिणाम अपने आप में एक महत्वपूर्ण परिणाम है। मैं सारण की जनता का आभार व्यक्त करना चाहूंगा। विशेष रूप से बिहार की जनता का और एनडीए के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मिल-जुलकर इस अभियान को सफल बनाया और मुझे छपरा को 5 साल सेवा करने का फिर से मौका दिया।

राजीव प्रताप रूडी को 4,71,752 वोट मिले

उन्होंने कहा कि कल तक मैं छपरा का प्रत्याशी था, अब मैं छपरा का सांसद हूं। जिसने मुझे मत दिया मैं उसका सांसद तो हूं, जिन्होंने मत नहीं दिया, उसका भी सांसद हूं। मैं यही अपील करूंगा कि छपरा में शांति बनी रहे और लोकतंत्र की गरिमा बनी रहे। मैं छपरा की जीत के लिए बिहार की जनता को, अपने परिवार, भाजपा और एनडीए के कार्यकर्ताओं को आभार व्यक्त करता हूं। वहीं NDA के 400 के टारगेट को पूरा नहीं करने पर राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सरकार तो हमारी ही बनेगी, यह बात ज्यादा महत्वपूर्ण है। बहुमत NDA को मिला है और सरकार बनेगी। इस व्यवस्था में सबका स्वागत है। बता दें कि सारण में भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी को 4,71,752 वोट मिले। वहीं, लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य दूसरे स्थान पर रहीं। आरजेडी की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य को 4,58,091 वोट प्राप्त हुए। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से जेडीयू के खाते में 12, भाजपा को 12, चिराग पासवान की पार्टी LJP 5, RJD 4, कांग्रेस 3, सीपीआई माले 2 और अन्य को एक सीट मिली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article