India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हजारों जवान, ड्रोन से निगरानी... बिहार में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध, यातायात पर विशेष निगाह

07:38 PM Oct 21, 2023 IST
Advertisement

बिहार में दुर्गा पूजा और विजयादशमी को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बढ़ती भीड़ को देखते हुए यातायात पर भी विशेष निगाह रखी जा रही है। राजधानी पटना में सप्तमी, अष्टमी, नवमी और विजयादशमी को भीड़ होने की पूरी संभावना है। पटना में दुर्गा पूजा के मौके पर 1,378 से अधिक पंडाल बनाए गए हैं। जबकि, पूरे प्रदेश में इस वर्ष 15,559 दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं।

पुलिस मुख्यालय के मुताबिक इस वर्ष दुर्गा पूजा के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पटना जिले में लगभग 2,000 प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों, बिहार विशेष सैन्य पुलिस की सात कंपनी और होम गार्ड के 1,200 जवानों को 28 अक्टूबर तक तैनात किया गया है।
इसके अलावा 38 स्थानों पर ड्रोन से पूजा पंडालों में आने वाली भीड़ पर निगरानी रखी जाएगी। सीसीटीवी से भी भीड़ पर निगाह रखने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं। असामाजिक तत्वों पर तत्काल कारवाई का निर्देश दिया गया है।

अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की विशेष नजर

इसके अलावा अफवाह फैलाने वालों पर भी निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय द्वारा बताया गया है कि दुर्गा पूजा को लेकर प्रदेश भर में 20 हजार से अधिक अतिरिक्त सुरक्षा बलों को लगाया गया है। प्रदेश भर में विजयादशमी के दिन 16 स्थानों पर रावणवध का कार्यक्रम आयोजित किए जाने की सूचना है। इस बीच, यातायात व्यवस्था को लेकर भी तैयारी की गई है। इसके लिए एनसीसी कैडेट को भी लगाया गया है।

 

Advertisement
Next Article