India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Train Accident: आंध्र प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे पर लालू यादव ने केंद्र से पूछा सवाल, कहा कौन लेगा जिम्मेदारी

04:58 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार(29 अक्टूबर) को हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सरकार से सवाल किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में सवाल पूछते हुए कहा "देश में लगातार हो रहे रेल हादसों की जिम्मेदारी कौन लेगा".

ट्रेन हादसे में 14 लोगों की मौत
रविवार को आंध्र प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे में सोमवार (30 अक्टूबर) की सुबह तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है जबकि करीब 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस घटना पर RJD ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में पूछा कि देश में लगातार हो रहे ट्रेन हादसों की जिम्मेदारी कौन लेगा? राजद प्रमुख ने कहा कि "रविवार को आंध्र प्रदेश में दो यात्री ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं जिसमें 14 लोगों की जान चली गई और 50 से अधिक घायल हो गए। मैं मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। देश में लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी कौन लेगा? हेडलाइन मैनेजमेंट के जरिए वे कितने दिनों तक हताहतों की संख्या छिपाएंगे? सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे भारी घाटे में है। उन्होंने निजीकरण के माध्यम से भारतीय रेलवे का सब कुछ नष्ट कर दिया है।”

एक महीने में हुए दो ट्रेन हादसे
विशाखापत्‍तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रविवार को विशाखापत्‍तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई। अन्‍य 50 से अधिक यात्रियों के घायल होने के कारण, पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीआर) के अधिकारियों का मानना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बता दें कि इससे पहले, 11 अक्टूबर को आनंद विहार (नई दिल्ली) कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के रघुनाथपुर स्टेशन पर पटरी से उतर जाने से पांच यात्रियों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक घायल हो गए थे। बालासोर ट्रिपल ट्रेन त्रासदी भी ओडिशा में हुई जब कोरोमंडल एक्सप्रेस और अन्य दो ट्रेनें एक-दूसरे से टकरा गईं, जिसमें 292 यात्रियों की जान चली गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article