India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राज्य सरकार का नवरात्रि में शिक्षकों को प्रशिक्षण पर भेजना तुगलकी फरमान : सुशील मोदी

08:51 PM Oct 14, 2023 IST
Advertisement

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सनातन धर्म विरोधी और रामचरित मानस की निंदा करने वाली महागठबंधन सरकार ने पहले हिंदू त्योहारों पर छुट्टियां कम करने की कोशिश की, अब नवरात्रि के समय प्रशिक्षण के नाम पर राज्य के स्कूली शिक्षकों को छह दिन के लिए घर से दूर रहने को विवश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह तुगलकी आदेश हिंदुओं की धार्मिक स्वतंत्रता पर आघात है और इसे भी वापस लेना पड़ेगा।

हिंदू त्योहार के समय रखना जानबूझकर बहुसंख्यक वर्ग को प्रताड़ित करना

हम स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के विरुद्ध नहीं हैं, लेकिन इसे दुर्गा पूजा जैसे एक बड़े हिंदू त्योहार के समय रखना जानबूझकर बहुसंख्यक वर्ग को प्रताड़ित करना है। उन्होंने कहा कि 16 से 21 अक्टूबर तक चलने वाले प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को 15 अक्टूबर की शाम तक आपने जरूरी सामान लेकर निर्धारित स्थल पर पहुंचने को कहा गया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या सरकार का शिक्षा विभाग रमजान के दौरान सप्ताह भर के प्रशिक्षण कार्यक्रम का फरमान जारी कर सकता है?

अल्पसंख्यकों के त्योहार पर ड्यूटी के समय में बदलाव

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार अल्पसंख्यकों के त्योहार पर ड्यूटी के समय में बदलाव करती है और कुछ स्कूलों में साप्ताहिक छुट्टी का दिन रविवार की जगह शुक्रवार करती है, जबकि दूसरे धर्म के त्योहार पर सहूलियत देने के बजाय घर छोड़ने को मजबूर करती है। यह तुष्टिकरण बंद होना चाहिए

 

Advertisement
Next Article