India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wayanad Landslides : Bihar के लापता 3 मजदूरों के परिजनों से मिले चिराग पासवान

05:14 PM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

Wayanad Landslides : केरल के वायनाड में हुए लैंडस्लाइड में बिहार के तीन मजदूर अब भी लापता हैं। मजदूरों को ढूंढने के लिए केरल सरकार की ओर से राहत बचाव का काम जारी है। इस बीच शुक्रवार को लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान(Chirag Paswan) ने वैशाली पहुंचकर लापता मजदूरों के परिजनों से मुलाकात की।

Wayanad Landslides: परिजनों से मिले चिराग पासवान

Wayanad Hadsa : चिराग पासवान ने वैशाली पहुंचकर लापता मजदूरों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। लापता मजदूरों में रंजीत पासवान, साधु पासवान और बिजनेसिया पासवान शामिल हैं। घटना के कई दिन बाद भी उन लोगों का कोई पता नहीं चल पाया है। मजदूरों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। चिराग पासवान ने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Wayanad Landslides: बिहार के तीन मजदूर लापता

जानकारी के अनुसार, बिहार के तीन मजदूर बिजनेसिया पासवान, रंजीत पासवान और साधु पासवान अब भी लापता हैं। वहीं, दो अन्य मजदूरों में से एक फूल कुमारी देवी का शव मिल गया है और उसके पति उपेन्द्र पासवान घायल हालत में मिले हैं, जिनका वायनाड में इलाज किया जा रहा है। वहीं केरल सरकार का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सभी लोगों उनके परिजनों को सौंपा जा रहा है। इसमें कई लोग अन्य राज्यों के भी हैं, जिनकी पहचान की जा रही है।

Wayanad Landslides: वायनाड में भूस्खलन में मरने वालों का आंकड़ा तीन सौ के पार चला गया है जबकि कई अभी भी लापता हैं। इस घटना में चार गांव पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। भूस्खलन के कारण कई घर और सड़कें ध्वस्त हो गई हैं, जिससे लोगों को निकालना मुश्किल हो गया है। बचाव कार्य जारी है, लेकिन भारी बारिश के कारण यह कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं केरल के मुख्‍यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है। भूस्खलन से प्रभावित लोगों को आश्रय, भोजन और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article