+

बिहार: नीतीश सरकार ने इतने दिनों के लिए दी प्रतिबंधों से छूट, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

बिहार की सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति का जाएजा लेकर प्रतिबंधों में कुछ हद तक छूट देने की घोषणा की है। बिहार में 23 जून से यह नियम लागू किए जाएंगे, जो छह जुलाई मतलब लगभग पंद्रह दिनों के लिए सरकार ने रियायत देने का फैसला लिया है।
बिहार: नीतीश सरकार ने इतने दिनों के लिए दी प्रतिबंधों से छूट, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी
बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति का जाएजा लेकर प्रतिबंधों में कुछ हद तक छूट देने की घोषणा की है। बिहार में 23 जून से यह नियम लागू किए जाएंगे, जो छह जुलाई मतलब लगभग पंद्रह दिनों के लिए सरकार ने रियायत देने का फैसला लिया है। 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। 23 जून से छह जुलाई तक सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे। दुकानें सात बजे संध्या तक खुलेंगी। रात्रि कर्फ्यू रात्रि नौ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। पार्क एवं उद्यान छह बजे सुबह से 12 बजे दिन तक खुलेंगे। अभी भी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।’’
बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पांच मई को लॉकडाउन लगाया था और उसके बाद प्रत्येक सप्ताह कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर प्रतिबंधों में ढील दी जाती रही है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रविवार को सात और व्यक्तियों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 9550 हो गयी है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से छह करोड़ वयस्कों को छह माह में कोरोना का टीका लगाए जाने के कार्यक्रम की शुरूआत की।



facebook twitter instagram