+

Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि कई चुनौतियों के बावजूद राज्य प्रगति के पथ पर अग्रसर है।
Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि कई चुनौतियों के बावजूद राज्य प्रगति के पथ पर अग्रसर है। 76वें स्वतंत्रता दिवस पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद नीतीश ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार की कामना है कि पूरे समाज में सद्भाव और भाईचारे का वातावरण कायम रहे।
नीतीश ने कहा, “हर स्तर पर इतना काम बढ़ना चाहिए 
मुख्यमंत्री ने कहा, “न्याय के साथ विकास, यह सबसे बड़ी चीज है। हम लोगों को जब से काम करने का मौका मिला है, हम ऐसा करते रहे हैं और आगे भी इसे जारी रखेंगे। हम युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर सृजित करेंगे।”
उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा, “नौकरी वाली जो बात है... हम लोग अब एक साथ हैं। हम लोगों का विचार है कि कम से कम दस लाख रोजगार सृजित किए जाएं। सरकार के अंदर और बाहर, दोनों जगह नौकरी और रोजगार के इंतजाम करवाएंगे।” नीतीश ने कहा, “हर स्तर पर इतना काम बढ़ना चाहिए कि दस लाख रोजगार सृजित हों। हम लोगों का मन है कि आगे चलकर 20 लाख रोजगार सृजित किए जाएं। इसके लिए हम हर संभव कोशिश करेंगे।” मालूम हो कि तेजस्वी ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान युवाओं को दस लाख नौकरियां देने का वादा किया था।
हमारा अतीत गौरवशाली और विरासत समृद्ध- नीतीश  
नीतीश ने कहा, “हमारे साथ अब जो नयी पीढ़ी के लोग हैं, उपमुख्यमंत्री और अन्य सभी लोग, इस लक्ष्य को बहुत तेजी से आगे बढाएंगे तथा बिहार को बहुत आगे ले जाएंगे।” उन्होंने कहा, “हमारा अतीत गौरवशाली और विरासत समृद्ध है। हम उसी उंचाई को फिर से प्राप्त करना चाहते हैं। आइए, स्वतंत्रता दिवस पर हम संकल्प लें कि बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर एक खुशहाल राज्य के तौर स्थापित करने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।”

facebook twitter instagram