+

अतिविशिष्ट होगा बिहार का जयप्रभा मेदांता अस्पताल : स्वास्थ्य मंत्री

डा. त्रेहान ने निर्मित हो रहे अस्पताल का निरीक्षण कर मेदांता की टीम को आवश्यक निर्देश दिए। डा. त्रेहान आगामी शनिवार को मननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे।
अतिविशिष्ट होगा बिहार का जयप्रभा मेदांता अस्पताल : स्वास्थ्य मंत्री
पटना : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय एवं मेदांता के चेयरमैन डाॅ. नरेश त्रेहान ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन कर पटना में निर्मित जयप्रभा मेदांता अस्पताल, कंकड़बाग के उद्घाटन को लेकर अपनी बातें रखीं। दोनों ने कहा कि अस्पताल का उद्घाटन फरवरी के प्रथम सप्ताह तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया जाएगा। कहा कि अभी 100 बेड के साथ यह क्रियाशील होगा। 15 अगस्त तक अस्पताल की क्षमता 300 बेड तक बढ़ा दिया जाएगा। ज्ञात हो कि गुरूवार को स्वास्थ्य मंत्री श्री पांडेय ने जयप्रभा मेदांता अस्पताल का निरीक्षण किया था।

श्री पांडेय एवं डाॅ. त्रेहान ने यहां अतिविशिष्ठ प्रकार की बीमारियों का इलाज सुपर स्पेशियलिटी डाॅक्टरों के द्वारा किया जाएगा। इसमें कई प्रकार के गंभीर रोग जैसे-कैंसर, किडनी प्रत्यारोपन, हृदय रोग, गुर्दा रोग से संबंधित इलाजें होंगीं। इस अस्पताल में 25 फीसदी बेड गरीब एवं सामान्य लोगों को सीजीएचएस के दर पर उपलब्ध होगा।

साथ ही अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों का भी इलाज किया जाएगा, जिससे राज्य के गरीब और कमजोर तपके को अतिविष्शिष्ट अस्पताल में विशिष्ट प्रकार की चिकित्सा प्रख्यात चिकित्सकों द्वारा दी जाएगी। डा. त्रेहान ने इस बात का विश्वास दिलाया कि दिल्ली में मेदांता के भी चिकित्सक समय-समय पर पटना के जयप्रभा मेदांता अस्पताल में आया करेंगे। वहीं दूसरी ओर डा. त्रेहान ने निर्मित हो रहे अस्पताल का निरीक्षण कर मेदांता की टीम को आवश्यक निर्देश दिए। डा. त्रेहान आगामी शनिवार को मननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे।
facebook twitter