+

पश्चिम बंगाल : लगातार तीसरी बार राज्य विधानसभा के स्पीकर बने बिमान बनर्जी

पश्चिम बंगाल में नई सरकार के गठन के साथ टीएमसी नेता बिमान बनर्जी को पुनः राज्य विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया है।
पश्चिम बंगाल : लगातार तीसरी बार राज्य विधानसभा के स्पीकर बने बिमान बनर्जी
पश्चिम बंगाल में नई सरकार के गठन के साथ टीएमसी नेता बिमान बनर्जी को पुनः राज्य विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया है। लगातार तीसरी बार बिमान बनर्जी को अध्यक्ष बनाया गया है। निर्विरोध तरीके से चुने गए बनर्जी को अध्यक्ष बनाने के लिए टीएमसी ने पहले ही उनके नाम की घोषणा कर दी थी।
विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए शनिवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था, जिसका चुनाव नतीजों के बाद से जारी हिंसा के चलते बीजेपी विधायकों ने अध्यक्ष के चुनाव का बहिष्कार किया, जिसकी वजह से बिमान बनर्जी लगातार तीसरी बार निर्विरोध चुने गए। 

केंद्र के नाकामी का नतीजा है कोविड संकट, सत्ता पर काबिज होने के इरादे से बंगाल आए केंद्रीय मंत्री : ममता

पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी के विधायक विधानसभा में अध्यक्ष के चुनाव का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक तब तक सदन में नहीं जाएंगे जब तक कि राज्य में चुनाव बाद हिंसा पर नियंत्रण नहीं हो जाता।
उन्होंने यह भी कहा, ''जब तक हमारे विधायकों को पूरी सुरक्षा नहीं मिल जाती, तब तक हम विधानसभा में नहीं आएंगे। हम तभी आएंगे जब हमारे विधायक हमारे कार्यकर्ताओं के साथ चल पाएंगे।'' गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी बार सरकार बनी है और ममता बनर्जी फिर से राज्य की मुख्यमंत्री चुनी गई हैं। 
उन्होंने 5 मई को शपथ ग्रहण करते हुए एक बार फिर राज्य के शासक के रूप में कार्यरत हो गयी हैं। शपथ ग्रहण करते ही ममता बनर्जी एक्शन में हैं। उन्होंने चुनाव में जीत हासिल करने के बाद एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमले करना शुरू कर दिए हैं।
facebook twitter instagram