+

मेघालय के राज्यपाल के ट्वीट से भाजपा नाराज, पार्टी आलाकमान के सामने उठाया जाएगा मुद्दा

मेघालय के राज्यपाल के ट्वीट से भाजपा नाराज, पार्टी आलाकमान के सामने उठाया जाएगा मुद्दा
शिलांग : मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय का एक ट्वीट प्रदेश भाजपा को पसंद नहीं आया है। पार्टी ने कहा कि वह मामले को केंद्रीय नेतृत्व के सामने उठाएगी। दरअसल,राज्यपाल ने ट्वीट किया कि जो लोग ‘विभाजनकारी लोकतंत्र’ नहीं चाहते हैं, वे उत्तर कोरिया चले जाएं। यह बात भाजपा की राज्य इकाई को पसंद नहीं आई। पार्टी ने कहा कि वह इस मामले को केन्द्रीय नेतृत्व के सामने ले जाएगी। 

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को कहा कि ऐसे समय में जब मेघालय और पूर्वोत्तर भारत संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन के चलते संकट का सामना कर रहा है, इस प्रकार के ट्वीट को स्वीकार नहीं किया जा सकता। भाजपा विधायक सनबोर शुल्लई ने कहा, ‘‘भाजपा मेघालय के राज्यपाल के बयान की कड़ी निंदा करती है। यह पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में वर्तमान स्थिति के मद्देनजर असंवेदनशील बयान है।’’ 

उन्होंने कहा कि शनिवार को हुई पार्टी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई और मामले को पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व के पास ले जाया जाएगा। राज्यपाल रॉय ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, “विवाद के वर्तमान माहौल में दो बातों को कभी नहीं भूलना चाहिए - 1. देश को कभी धर्म के नाम पर विभाजित किया गया था। 

2. लोकतंत्र अनिवार्य रूप से विभाजनकारी है। अगर आप इसे नहीं चाहते तो उत्तर कोरिया चले जाइए।” पश्चिम बंगाल से भाजपा के पूर्व नेता रॉय ने यह ट्वीट उस दौरान किया था जब प्रदर्शनकारी राजभवन के दरवाजे पर पहुंच गए थे और उन्होंने सुरक्षा को तोड़ने की कोशिश की थी। 
facebook twitter