भाजपा का दिल्ली में मंथन

चंडीगढ़/नई दिल्ली : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में अपने लक्ष्य 75 पार के लिए कमर कस चुकी भारतीय जनता पार्टी लगातार अपनी सक्रियता को बढ़ा रही है। देश मे अपनी ही तरह के पन्ना प्रमुखों की रैली के ठीक बाद लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में चुनाव के मद्देनजर प्रचार-प्रसार को लेकर मंथन किया गया तथा आगामी रणनीति पर चर्चा की गई। 

सोमवार दोपहर हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भाजपा राष्ट्रीय महासचिव, हरियाणा चुनाव सहप्रभारी एवं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश महामंत्री संगठन सुरेश भट्ट, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन व अमित आर्य एवं प्रदेश प्रचार-प्रसार समन्वयक जवाहर यादव मौजूद रहे। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चुनाव प्रबंधन के दौरान विभिन्न बिंदुओं पर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की तथा प्रचार-प्रसार को लेकर मंथन हुआ। 

बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि प्रचार-प्रसार को लेकर चर्चा हुई है और चुनाव के दौरान वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा सबका साथ- सबका विकास भावना पर चलते हुए किए गए विकास और पारदर्शी एवं ईमानदार तरीके से शासन के संचालन के माध्यम से जनकल्याण की दिशा में किए कामों को बेहतर तरीके से जन-जन तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को न्यूनतम स्तर पर पहुंचाने, बेरोजगारों को पारदर्शी तरीके से रोजगार मिलने की संस्कृति शुरू करना जैसे मुद्दों पर फोकस रहेगा। यही नहीं इससे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल गत दिवस भी रोहतक में जन आशीर्वाद यात्रा के समापन पर हुई विजय संकल्प रैली उपरांत आला संगठन नेताओं, केंद्र-प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों के साथ बैठे और सुनिश्चित किया कि सभी जनप्रतिनिधि 11 सितम्बर से 15 सितम्बर तक बूथ महासम्पर्क अभियान के तहत बूथ स्तर पर जाकर जनसम्पर्क करेंगे, ताकि कार्यकर्ताओं में सक्रियता लाने के साथ-साथ आमजन से भी जुड़ाव मजबूत कर सकें।

चुनाव की निगरानी सीधे नड्डा करेंगे
पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली के बाद भाजपा इस उत्साह को बरकरार रखना चाहती है। जो लक्ष्य और काम चुनाव के लिए मिला है, उसकी रैली के बाद समीक्षा हुई। दिल्ली रोड स्थित एक निजी बैक्वेंट हॉल में कोर ग्रुप की बैठक हुई। विधानसभा चुनाव की तैयारियों की सीधे निगरानी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। वह रोहतक में दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। 

16 व 17 सितंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा रोहतक में  विधान सभा चुनाव को लेकर दौरा करेंगे। बैठक के दौरान राव इंद्र जीत, रत्न लाल कटारिया, बीरेंद्र सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा आदि बैठक में रहे।
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,BJP,Delhi