महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि 'महाजनादेश यात्रा' में विशाल जनसमर्थन को देखते हुए उन्हें उम्मीद है कि भाजपा को आने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित' जीत हासिल होगी। फडणवीस ने कहा कि अब तक 3,000 किलोमीटर की यात्रा हुई है और वह राज्य के 288 विधानसभा क्षेत्रों में से 100 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे हैं। 

उन्होंने कहा, "आप जहां भी जाते हैं लोग यात्रा का स्वागत कर रहे हैं और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों के समर्थन को देखते हुए हम आश्वस्त हैं कि हमें विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत हासिल होगी।" फडणवीस ने शनिवार को पुणे जिले के कई तहसील का दौरा किया। यह 'महाजनादेश यात्रा' की तीसरी चरण की यात्रा है। उनसे जब यात्रा वाले रास्तों में बड़े-बड़े हॉर्डिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कार्यकर्ताओं को लगता है कि इस तरह का बैनर लगाने से उन्हें टिकट मिलेगा तो ऐसा नहीं है। 

शरद पवार बोले - जो प्यार पाकिस्तान से मिला है, वैसा कहीं नहीं मिला

वहीं, मुंबई के आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ों को काटे जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर कहा कि यह सही है कि उस क्षेत्र में पेड़ हैं लेकिन यह न तो जैव विविधता वाले दायरे में आता है और न ही वन भूमि में। उन्होंने कहा, "जापान इस परियोजना में निवेश कर रहा है और अगर परियोजना सतत नहीं होती तो वह कभी निवेश नहीं करते।"

मुंबई नगर निगम ने हाल ही में आरे कालोनी में एक मेट्रो कार शेड बनाने के लिए 2,600 पेड़ काटे जाने की अनुमति दी है। पर्यावरणविद प्रस्तावित पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे हैं। कई बॉलीवुड हस्तियां और नेता इसका विरोध कर रहे हैं। 

Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,BJP,elections,Fadnavis,Maharashtra Assembly