+

बीजेपी -जेडीयू का टूटा गठबंधन, राजद के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे नीतीश

बिहार की सत्तारूढ गठबंधन की खबरों पर आखिर विराम लग गया हैं। विधायकों की बैठकों के बाद सूत्रों से मिली जानकारी की मुताबिक जेडीयू ने कहा हैं की बीजेपी के साथ अब आगे नहीं रह पाएंगे।
बीजेपी -जेडीयू का टूटा गठबंधन, राजद के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे नीतीश
बिहार की सत्तारूढ गठबंधन की टूट की खबरों पर आखिर विराम लग गया हैं।  विधायकों की बैठकों के बाद सूत्रों से मिली जानकारी की मुताबिक जेडीयू ने कहा हैं की बीजेपी के साथ अब आगे नहीं रह पाएंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि जदयू के सांसदों और विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में उनके आधिकारिक आवास एक अणे मार्ग पर पूर्ण हो गई हैं।  जिसमें बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का एलान किया गया है।  
 राजद भी एक्टिव, बैठक जारी 
वहीं विपक्षी पार्टी राजद के विधायकों की बैठक पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने अपनी मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर बुलाई है। जिसमें जेडीयू के साथ सरकार बनाने की बात विमर्श किया जाएगा।  
नीतीश की मान -मनोव्वल करने में जुटी बीजेपी 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के आवास पर बैठक कर रही है जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद हैं।जदयू से जुड़े कई सूत्रों ने इस बात से इनकार किया कि भाजपा के साथ पार्टी के संबंध इस हद तक बिगड़ गए हैं कि फिर से गठबंधन की बात करनी पड़े।
राजग सरकार पर संकट से जेडीय़ू नेता इंकार 
राज्यसभा सदस्य राम नाथ ठाकुर ने कहा, ‘‘ हमारी पार्टी ने अतीत में भी सांसदों और विधायकों की ऐसी कई बैठकें की हैं। हमें बताया गया है कि मौजूदा बैठक संगठनात्मक मामलों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। राजग में किसी बड़े संकट के बारे में कभी नहीं सुना। नीतीश के एक अन्य विश्वासपात्र लेसी सिंह ने कहा, ‘‘मैं पिछले चार या पांच दिनों से बाहर रहा हूं। लेकिन मुझे इस बात का इल्म है कि चीजें किस प्रकार रही हैं। राजग सरकार के समक्ष कोई बड़ा संकट नहीं है...। 
सीएम नीतीश के निर्देश का पालन  करेगी पार्टी 
सिंह विधायक हैं और नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय का पालन करेगी। राजद के युवा विधायक चेतन आनंद ने कहा, ‘‘राजनीतिक गठजोड़ की अफवाहें कुछ समय से हैं। पार्टी नेतृत्व द्वारा लिये गये निर्णय से निश्चित रूप से सभी को अवगत कराया जायेगा।’’
 

facebook twitter instagram