+

कपिल मिश्रा ने AAP नेता सत्येंद्र जैन से मांगी बिना शर्त माफी, जानिए क्या है पूरा मामला?

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अदालत के समक्ष मानहानि के केस में सत्येंद्र जैन से बिना शर्त माफी मांगी है।
कपिल मिश्रा ने AAP नेता सत्येंद्र जैन से मांगी बिना शर्त माफी, जानिए क्या है पूरा मामला?
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मानहानि के केस में सत्येंद्र जैन से बिना शर्त माफी मांगी है। दरअसल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर रिश्वत देने का आरोप लगाने वाले बयान को लेकर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने बिना शर्त माफी मांग ली है। कपिल मिश्रा ने वर्ष 2017 में आरोप लगाया था कि सत्येंद्र जैन ने उनके सामने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये की रिश्वत की रकम दी थी। 
इस बात पर सत्येंद्र जैन द्वारा कपिल मिश्रा के खिलाफ अदालत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया था। राउज एवेन्यू स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा की अदालत के समक्ष मिश्रा की तरफ सें माफीनामा दाखिल किया गया। वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मिश्रा के माफीनामे को स्वीकार कर लिया। जैन की तरफ से अदालत में कहा गया कि अगर कपिल मिश्रा न्यायिक अधिकारी के समक्ष पेश होकर माफीनामा संबंधित अपने बयान दर्ज कराते हैं तो वह भी अपनी शिकायत वापस लेने को तैयार हैं। 
इसके बाद कपिल मिश्रा ने अदालत में पेश होकर अपने बयान दर्ज कराए। उन्होंने वर्ष 2017 में कहे अपने कथन को अपनी गलती बताया और शिकायतकर्ता सतेन्द्र जैन से इसके लिए माफी मांगी। इसके बाद जैन ने अपनी शिकायत वापस ले ली। साथ ही अदालत ने भी मामले को बंद कर दिया। बता दें कि कपिल मिश्रा ने वर्ष 2017 में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनके सामने दो करेाड़ रुपये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिए थे।
इसके साथ-साथ कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि सत्येंद्र जैन कुछ ही दिन में जेल जाएंगे। इस मामले में जहां मिश्रा की तरफ से वकील वैभव यादव ने पैरवी की, वहीं शिकायतकर्ता सत्येंद्र जैन की तरफ से वकील अश्विनी कुमार दुबे ने इस मामले में पक्ष रखा। 
facebook twitter instagram