+

पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस की लड़ाई पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अमरिंदर सिंह की बढ़ती लोकप्रियता से डरकर कांग्रेस ने उन्हें सीएम पद से हटाया है।
पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा
नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच लंबे समय से चली आ रही रार का अंजाम मुख्यमंत्री का इस्तीफा साबित हुआ। कांग्रेस की इस लड़ाई पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। बीजेपी का कहना है कि अमरिंदर सिंह की बढ़ती लोकप्रियता से डरकर कांग्रेस ने उन्हें सीएम पद से हटाया है। 
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह पॉप्युलर नेता हैं। उन्हें इसलिए हटाया गया क्योंकि पार्टी को लग रहा था कि अमरिंदर सिंह सोनिया और राहुल गांधी से ज्यादा पॉप्युलर होते जा रहे हैं। जो लोग खुद इतनी मुसीबत में फंसे हैं, वे हमपर सवाल कर रहे हैं। उन्हें जवाब देने का फायदा नहीं।'
अंबिका सोनी के इनकार के बाद नए CM को लेकर फंसा पेच
अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अंबिका सोनी को सीएम बनाने की चाहत रखने वाली कांग्रेस इनकार के बाद अब प्रताप सिंह बाजवा, सुखविंदर सिंह रंधावा और रवनीत सिंह बिट्टू समेत अन्य नामों पर विचार कर रही है। इससे पहले पार्टी ने सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था, लेकिन अब पार्टी नेतृत्व उनके नाम विचार नहीं कर रही है। वहीं अंबिका सोनी ने इस जिम्मेदारी से हाथ खींचते हुए कहा कि किसी सिख को ही पंजाब की यह कमान संभालनी चाहिए।

कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला

उल्लेखनीय है कि पंजाब में चले लंबे विवाद के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कैप्टन बार-बार विधायकों की बैठक बुलाने जाने से नाराज थे। दो महीने में तीसरी बार विधायकों की बैठक बुलाई गई। दो बार नई दिल्ली में बुलाया गया और एक बार फिर चंडीगढ़ में शानिवार को बुलाई। 
facebook twitter instagram