+

भाजपा नेता बोले- पाक की जीत का जश्न मनाने वालों को होगी जेल, मुफ्ती की ‘‘तालिबानी विचारधारा’’

जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर ‘‘तालिबानी विचारधारा’’ रखने का आरोप लगाया।
भाजपा नेता बोले- पाक की जीत का जश्न मनाने वालों को होगी जेल, मुफ्ती की ‘‘तालिबानी विचारधारा’’
बीते रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप के मैच ने अब सियासी रंग ले लिया है। पाकिस्तान के हाथों भारत की हार से देश में कुछ लोगों ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर ‘‘तालिबानी विचारधारा’’ रखने का आरोप लगाया और कहा कि हाल में टी20 विश्व कप मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों को देश के खिलाफ ‘‘साजिश’’ करने के आरोप में जेल भेज दिया जाएगा।
मुफ्ती ने सही भावना से लेने का आह्वान किया
पड़ोसी देश की जीत का जश्न मनाने के लिए कश्मीरियों के खिलाफ रोष की खबरों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को लोगों से टी20 विश्व कप मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत को सही भावना से लेने का आह्वान किया था। पाकिस्तान ने अपने 13वें प्रयास में विश्व कप मैच में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत दर्ज करते हुए रविवार को सुपर 12 मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।
कुछ नेताओं को सुरक्षा की आवश्यकता होती है, लेकिन उनका दिल पाकिस्तान के लिए धड़कता है 
रैना ने कहा, ‘‘कुछ नेताओं को सुरक्षा घेरे की आवश्यकता होती है और हमारे सुरक्षा बल चौबीसों घंटे उनकी रक्षा करते हैं, लेकिन उनका दिल पाकिस्तान के लिए धड़कता है। महबूबा तालिबानी विचारधारा की हैं और एक ऐसे दुश्मन राष्ट्र का समर्थन करने के लिए उन्हें लोगों को जवाब देना होगा, जो हथियारबंद आतंकवादियों को आगे बढ़ा रहा है, हमारे खिलाफ साजिश कर रहा है और जम्मू कश्मीर के लोगों का खून बहा रहा है। महबूबा ने एक गंभीर पाप किया है।’’
यहां महाराजा हरि सिंह पार्क में ‘विजय दिवस’ मनाने के लिए अपनी पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम से इतर भाजपा नेता ने पत्रकारों से कहा कि जिन्होंने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाकर देश के खिलाफ साजिश रची है, उन्हें बख्शा नहीं जा सकता।
उसे बुलडोजर से कुचल दिया जाएगा
रैना ने कहा, ‘‘जो कोई भी हमारी मातृभूमि की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के लिए खतरा पैदा करेगा, उसे बुलडोजर से कुचल दिया जाएगा। कश्मीर और अन्य जगहों पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने और साजिश के तहत हंगामा करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस, अपराध जांच ब्यूरो (सीआईडी) ​​और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उन सभी को जेल में डाल दिया जाएगा।’’
सांबा जिले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विलय दिवस मनाया और जम्मू-कश्मीर के अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिंह को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया गया।
विजय दिवस हमारे लिए गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस की तरह है- रैना 
तत्कालीन भारतीय गणराज्य में शामिल होने के लिए 26 अक्टूबर, 1947 को भारत के गवर्नर जनरल लॉर्ड माउंटबेटन के साथ महाराजा ने विलय के दस्तावेज पर हस्ताक्षर किया था। रैना ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘विजय दिवस हमारे लिए गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस की तरह है, क्योंकि यह वह दिन है, जब हमारे महाराजा ने जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया था।
जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्से अब भी पाकिस्तान और चीन के अवैध कब्जे में हैं और वह दिन दूर नहीं है जब हम वहां भी तिरंगा फहराएंगे।’’ पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि पाकिस्तान इतिहास से सबक नहीं सीख रहा है और बार-बार जम्मू कश्मीर की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है।

facebook twitter instagram