+

अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा

5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35-A को निरस्त कर दिया था।
अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का आज एक वर्ष पूरा हो गया है। इस मौके पर आतंक का गढ़ बन चुके अनंतनाग के लाल चौक पर बीजेपी कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने तिरंगा फहराया गया। रम्यसा रफीक की तिरंगा फहराते हुई तस्वीरें वहां के बेखौफ माहौल को दर्शाती हैं।
रम्यसा बुधवार सुबह हाथ में तिरंगा लिए लाल चौक पहुंचीं और काफी देर तक यहां तिरंगा लहराती रहीं। उनकी यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35-A को निरस्त कर दिया था और राज्य का पुनर्गठन कर उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था। 
इसके साथ ही वहां आलगाववाद की जड़े काट दी गई। आर्टिकल 370 निरस्त होने की पहली वर्षगांठ से पहले कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से दो दिवसीय कर्फ्यू लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है ताकि सुनिश्चित हो सके कि शांति भंग करने की अलगाववादियों की मंशा कामयाब न हो। 

facebook twitter