+

महाराष्ट्र : टीका न लगवाने के बावजूद मिला वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र, BJP विधायक ने लगाया घोटाले का आरोप

बीजेपी के एक विधायक ने दावा किया है कि देश की आर्थिक राजधानी में एक घोटाला चल रहा है, जहां लोगों को वैक्सीनेशन के बिना ही वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र मिल रहा है।
महाराष्ट्र : टीका न लगवाने के बावजूद मिला वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र, BJP विधायक ने लगाया घोटाले का आरोप
महाराष्ट्र में कोरोना के भयानक संक्रमण के बीच राज्य में वैक्सीन की किल्लत भी सामने आ रही है। हालांकि लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आ रहे है। ऐसे में बीजेपी के एक विधायक ने दावा किया है कि देश की आर्थिक राजधानी में एक घोटाला चल रहा है, जहां लोगों को वैक्सीनेशन के बिना ही वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र मिल रहा है।
मुलुंड से बीजेपी विधायक मिहिर कोटेचा ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि- कल एक महिला ने मुझे अपनी पहली खुराक का प्रमाणपत्र दिखाया, जो वैक्सीन न लेने के बावजूद उसके घर पर पहुंचाया गया था। अब उसे डर है कि उसे पहली खुराक मिलेगी या नहीं। यहां एक बड़े वैक्सीन घोटाले की गंध आ रही है, इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।
इसके साथ ही उन्होंने मुंबई में हर वैक्सीन के ऑडिट की भी मांग की। बीजेपी विधायक ने कहा कि दोषी पाए गए बीएमसी के किसी भी कर्मचारी की सेवा समाप्त कर देनी चाहिए। कोटेचा ने चेतावनी देते हुए कहा, "अगर मुझे बीएमसी आयुक्त से संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखूंगा"
बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार को कहा कि शहर में कोविड -19 वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा की अनुपलब्धता के मद्देनजर, बीएमसी की मांग को पूरा करने के लिए राज्य सरकार विदेशों से वैक्सीन खरीद की संभावनाओं का पता लगाएगी। 
वहीं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार द्वारा अब तक राज्यों /केंद्र शासित प्रदेशों को 18 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक प्रदान की गई हैं। 90 लाख से अधिक खुराक अभी भी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के साथ उपलब्ध हैं। इसके अलावा 7 लाख से अधिक खुराक अगले 3 दिनों में राज्यों को दी जाएगी।
facebook twitter instagram