दिल्ली-NCR में प्रदूषण को लेकर BJP विधायक ने PM को लिखा पत्र, कृत्रिम बारिश कराने की दी सलाह

दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से लोग प्रदूषण की मार झेल रहे है। हालांकि मंगलवार को प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई है। बावजूद इसके वायु में मौजूद प्रदूषण की मात्रा खतरनाक है। प्रदूषण के स्तर को देखते हुए बीजेपी नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। 
गाजियाबाद के बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वायुसेना की मदद से पानी का छिड़काव और कृत्रिम बारिश करने की अपील की। दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और गाजियाबाद में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 400 के आसपास है। दिल्ली के लोधी रोड इलाके में प्रदूषक कण पीएम 2.5 के स्तर में सोमवार के मुकाबले 200 पॉइंट की कमी आई। 
Image
दिल्ली-एनसीआर  में प्रदूषण बढ़ते को लेकर पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण ने हॉट-मिक्स प्लांट्स और स्टोन-क्रशर पर प्रतिबंध को 8 नवंबर तक बढ़ा दिया है। यह फैसला अगले आदेश तक इस क्षेत्र में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आया। 
सोमवार को प्रदूषण के स्तर में थोडा़ सुधार होने के बाद भी यह “बहुत खराब” श्रेणी में रहा। सोमवार दोपहर को वायु गुणवत्ता सूचकांक 407 दर्ज किया गया। सोमवार की रात में यह 370 रहा। वायु की गति बढ़ने से क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से छाई धुंध से थोड़ी राहत मिली है। 
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,BJP,NCR,Delhi,MLA,stone-crushers,plants