+

भाजपा सांसद ने लोकसभा में उठाया उदयपुर हत्याकांड का मुद्दा, दावत -ए -इस्लामी को बैन करने की मांग

राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता व सांसद अर्जुन लाल मीणा ने उदयपुर दर्जी की हत्याकांड का मामला लोकसभा में उठाया।
भाजपा सांसद ने लोकसभा में  उठाया उदयपुर हत्याकांड का मुद्दा, दावत -ए -इस्लामी को बैन करने की मांग
राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता व सांसद अर्जुन लाल मीणा ने उदयपुर दर्जी की हत्याकांड का मामला लोकसभा में उठाया। मीणा ने  केंद्र सरकार से आग्रह किया कि ‘दावत-ए-इस्लामी’ नामक संगठन पर प्रतिबंध लगाया जाए जिसके तार इस घटना से जुड़े होने की बात सामने आई है। उदयपुर से लोकसभा सदस्य मीणा ने सदन में नियम 377 के तहत यह विषय उठाया।
दावत -ए - इस्लामी को जाए प्रतिबंधित 
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की घटना का मकसद सांप्रदायिक हिंसा भड़काना था। उन्होंने कहा, ‘‘जांच में पता चला है कि बाहर का संगठन इस घटना से जुड़ा है। सरकार से मांग करता हूं कि ‘दावत-ए-इस्लामी’ संगठन को प्रतिबंधित किया जाए।’’ मीणा ने यह भी कहा कि कन्हैया लाल की हत्या के जिम्मेदार लोगों को जल्द फांसी की सजा दी जाए।
आपको बता दे की दावत -ए - इस्लामी संगठन सुन्नी विचारधारा को दुनिया के अंदर स्थापति करने के उद्देश्य से आतंक को बढ़ावा देता हैं। उदयपुर में वीभत्स घटना को अंजाम देने वाले आतंकी रियाज के दावत -ए - इस्लामी से संबंध खुले तौर जांच एजेंसियों के सामने आए थे। पाकिस्तान के कई मौलाना इस जिहादी संगठन का प्रतिनिधित्व करते है। दर्जी की वीभत्स हत्या करने वाले आतंकी 2015  से ही इस संगठन में कार्य कर रहे थे।  मोहम्मद रियाज नेपाल के जरिए पाकिस्तान के कराची जाकर आंतकी बनने का शोर्टकट कोर्स भी कर चुका था। अब इस मामले की जांच एनआईए कर रही हैं।      


facebook twitter instagram