+

कर्नाटक अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट के जरिए BJP ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना

राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि आयोग ने अपनी रिपोर्ट में संकेत दिया है कि कर्नाटक में 29,000 एकड़ से अधिक वक्फ की जमीन को व्यावसायिक उपयोग के लिए ‘गुप्त और अवैध तरीके से’ हस्तांतरित किया गया।
कर्नाटक अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट के जरिए BJP ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना
कर्नाटक अल्पसंख्यक आयोग की एक रिपोर्ट के सहारे बीजेपी ने गुरुवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधा। बीजेपी ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियों ने गरीब मुस्लिमों की वक्फ की जमीन को लूट लिया। इसके साथ ही इस मामले में पार्टी ने जांच की भी मांग की।
बीजेपी प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि आयोग ने अपनी रिपोर्ट में संकेत दिया है कि कर्नाटक में 29,000 एकड़ से अधिक वक्फ की जमीन को व्यावसायिक उपयोग के लिए ‘गुप्त और अवैध तरीके से’ हस्तांतरित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि रिपोर्ट 2012 में तैयार की गयी थी, लेकिन इसे आठ साल बाद और दो ‘धर्मनिरपेक्ष सरकारों’ के कार्यकाल के बाद इस साल सितंबर में विधानसभा में पेश किया गया। 
चंद्रशेखर ने कहा कि अन्य राज्यों में भी वक्फ की जमीन की ऐसी अनियमितताओं के मामले में जांच होनी चाहिए। उन्होंने विश्वास जताया कि कर्नाटक में इस मामले में जांच होगी। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के बीच डर पैदा करने वाले और उनके स्वयंभू संरक्षक बनने वाले लोगों ने उनका उत्पीड़न किया। बीजेपी नेता ने इन अनियमितताओं के कथित लाभार्थियों में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सी एम इब्राहिम के नाम लिए। 

facebook twitter instagram